संत जोसेफ स्कूल में मनाया गया गुरूपूर्णिमा का पर्व 

बुजुर्गो को केरला से आये विमल दास ने किया मोटीवेट 
बिरसिंहपुर पाली-  संत जोसेफ स्कूल में गत दिवस गुरू पूर्णिमा मनाई गई। इस अवसर पर विद्यालय में अध्ययनरत छात्र छात्राओ के बुजुर्ग परिजनों को स्कूल मे आमंत्रित किया गया है जिन्हें केरला से आये विमल दास द्वारा मोटीवेट किया गया एवं उनमें उत्साह भरा गया। इस अवसर पर मोटीवेटर विमल दास ने कहा कि रिटायर होने के बाद अक्सर बुजुर्गो के मन में यह बात उठती है कि अब क्या करेंगे। इस पर उन्होने कहा कि रिटायर के बाद उन बुजुर्गो के पास सालों का अनुभव होता है, जो उनके आगें के लिए काम आ सकता है । उन्होने कहा कि 60 वर्ष से अधिक उम्र होने पर शरीर पर असर पडता है लेकिन यदि हम प्रतिदिन व्यायाम करें तो हम रिटायर होने के बाद भी हमारें शरीर में स्फूर्ति बनी रहेगी और हम अपने अनुभवों से अच्छा कार्य कर सकते है।
वीडियो देख बुजुर्गो में भरा उत्साह
इस अवसर पर केरला से आये विमल दास ने बुजुर्गो को फिल्म दिखाई जिसे देखकर बुजुर्गो के मन एक उत्साह भर गया  । इस अवसर पर वीडियो के माध्यम से दिखाया कि एक व्यक्ति जो दोनो हाथ एवं दोनो पैर से विकलांग था , लेकिन मन में कुछ कर गुजरने की तमन्ना थी और वह अपने लक्ष्य को पाने के लिए उस दिशा में चलता रहा । अंत में वह एक मोटीवेटर बना और लोगो को मोटीवेट करने लगा । इसी तरह दूसरा व्यक्ति जो जो दोनो पैर से विकलांग था , लेकिन मन में लक्ष्य के प्रति दृढ़ संकल्प था कि वह कुछ कर दिखायेगा जिसके फलस्वरूप वह व्यक्ति बाडी बिल्डर बना। उस बाडी बिल्डर से सोनी टीवी चैनल में आने वाले टैलेंट इंडिया में भाग लिया। वीडियो में बताया गया कि दोनो पैर से विकलांग ने बाडी बिल्डर बनने के बाद कई सिल्वर एवं गोल्ड मैडल प्राप्त किया। वीडियों को देखने के बाद बुजुर्गो ने कहा कि यदि मन मे कुछ कर गुजरने की इच्छा, दृढ़ संकल्प हो तो मंजिल एक दिन जरूर मिलती है। इस अवसर पर बुजुर्गाे का सम्मान भी किया गया, जिसके प्रति बुजुर्गो ने स्कूल के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया।
हुए सांस्कृतिक कार्यक्रम
गुरू पूर्णिमा के अवसर पर स्कूल में सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए गए जिसमें स्कूली छात्राओ ने बढ़ चढकर हिस्सा लिया और अपनी कला का प्रदर्शन करके तालिया बटोरी । इस अवसर पर स्कूल के प्राचार्य , शिक्षक गण, छात्र छात्राएं तथा बडी संख्या में बुजुर्ग जन उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *