इमरान पाकिस्तान की आजादी के दिन बन सकते हैं पीएम

इमरान

इस्लामाबाद। क्रिकेटर से नेता बने इमरान खान पाकिस्तान के अगले प्रधानमंत्री बनने जा रहे है . इमरान खान का शपथ ग्रहण समारोह टल सकता है। वह प्रधानमंत्री पद की शपथ अब 11 अगस्त की जगह 14 या 15 अगस्त को ले सकते हैं।

कार्यवाहक प्रधानमंत्री नसरुल मुल्क ने इच्छा जताई है कि वह पाकिस्तान के स्वतंत्रता दिवस यानी 14 अगस्त को प्रधानमंत्री पद की शपथ लें।

क्रिकेटर से नेता बने इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआइ) 25 जुलाई को हुए आम चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है। उसके खाते में नेशनल असेंबली की 270 सीटों में से 116 आई हैं।

छोटी पार्टियों की मदद से सरकार बनाने में जुटे 65 वर्षीय इमरान ने 30 जुलाई को कहा था कि वह 11 अगस्त को प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे।

मीडिया पैशन : छत्तीसगढ़ से प्रकाशित हिंदी न्यूज़ पोर्टल

डॉन अखबार ने देश की मौजूदा कार्यवाहक सरकार के कानून मंत्री अली जफर के हवाले से कहा, ‘यह मेरी और कार्यवाहक प्रधानमंत्री मुल्क की ख्वाहिश है कि नए प्रधानमंत्री को 14 अगस्त को शपथ दिलाई जाए।’

उन्होंने कहा कि संसद का नया सत्र 11 या 12 अगस्त को बुलाया जा सकता है। अगर 11 अगस्त को सत्र बुलाया जाता है तो 14 को प्रधानमंत्री का चुनाव हो सकता है और उसी दिन राष्ट्रपति ममनून हुसैन नए प्रधानमंत्री को शपथ दिला सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *