शिवपुरी : पिकनिक मना रहे थे लोग और अचानक आई बाढ़

शिवपुरी

शिवपुरी : स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर जश्न मनाने के दौरान एक बड़े हादसे में 2 लोग पानी में बह गए, जबकि 45 लोग बचा लिए गए. इनमें से 5 लोग हेलिकॉप्टर से 40 लोग रस्सियों के सहारे बचाए गए.

घटना ग्वालियर के पास शिवपुरी के सुल्तानगढ़ में घटी जहां कई लोग पिकनिक मनाने गए थे, लेकिन लगातार बारिश के बाद वहां अचानक बाढ़ आ जाने से लोग फंस गए.

गुरुवार तड़के करीब दो बजे इन लोगों को बचाने का काम पूरा कर लिया गया. घटनास्थल पर पानी का स्तर लगातार कम होने से फंसे हुए लोगों को रस्सियों से बचाने में मदद मिली.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान राहत कार्य पर लगातार नजर बनाए रहे. उन्होंने ट्वीट करके बताया कि एनडीआरएफ की टीम वहां पहुंच चुकी है. उन्होंने उम्मीद जताई कि वहां फंसे लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया जाएगा.

बता दें कि ग्वालियर-शिवपुरी बॉर्डर के पास सुल्तानगढ़ में बड़ी संख्या में लोग झरने में पिकनिक मनाने गए थे. सुल्तानगढ़ एक पिकनिक स्पॉट है जो चारों तरफ पहाड़ियों से घिरा है.

झरने के पास पार्वती नदी और अन्य जगहों से अचानक बाढ़ आने से वहां पर पानी का जलस्तर तेजी से बढ़ गया जिसमें 34 लोग वहां फंस गए.

भारतीय सेना ने शिवपुरी रेस्क्यू ऑपरेशन के बारे जानकारी देते हुए बताया कि शिवपुरी में अचानक आई बाढ़ में 41 पर्यटक फंसे थे, जिसमें राज्य सरकार की रिपोर्ट के अनुसार 2 बह गए.

भारतीय एयरफोर्स (आईएएफ) ने अपने राहत कार्य में 5 लोगों को बचाया. दृश्यता कम होने की वजह से बचाव कार्य में बाधा भी आई. हालांकि, बचावकर्मियों और सुरक्षाबलों ने धैर्य और साहस दिखाकर बाढ़ में फंसे लोगों को बचा लिया.

(साभार : आज तक )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *