कोरिया: कुशहा का प्रस्तावित रीपा स्थल देखने पहुँचे कलेक्टर

कोरिया 16 नवम्बर 2022/ बैकुंठपुर कलेक्टर कोरिया श्री विनय कुमार लँगेह सोनहत अनुविभाग की रामगढ़ उप तहसील के शुभारंभ के बाद कुशहा गौठान में ग्रामीण औद्योगिक पार्क रीपा का प्रस्तावित स्थल का मुआयना करने पँहुचे। उनके साथ पुलिस कप्तान श्री त्रिलोक बंसल भी उपस्थित रहे।

यंहा ग्राम गौठान का भ्रमण करते हुए कलेक्टर श्री विनय कुमार ने स्व सहायता समूह की महिलाओं से वर्मी उत्पादन,वर्मी विक्रय, नियमित गोबर खरीद आदि विषयों पर जानकारी ली। बाड़ी विकास की गतिविधियों के बारे में जानकारी लेते हुए उन्होंने सिंचाई के लिए सोलर पंप की जगह पर विद्युत पम्प लगाने के लिए निर्देश दिए।

रीपा के लिए प्रस्तावित गतिविधियों के बारे में विस्तार से जानकारी लेने के बाद उन्होंने मौके पर उपस्थित दिव्यांग शिवकुमार से बात की। बोडार निवासी शिवकुमार ने उनसे मनरेगा में काम दिलाने की मांग की। इस पर त्वरित निर्णय देते हुए उन्होंने मौके पर उपस्थित सीईओ जनपद पंचायत और कार्यक्रम अधिकारी को आवेदक शिवकुमार को मनरेगा में मेट नियुक्त कर काम पर रखने के निर्देश दिए।

कलेक्टर कोरिया के भ्रमण के दौरान अनुविभागीय अधिकारी राजस्व श्री अमित सिन्हा सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारी कर्मचारी, ग्राम पंचायत के सचिव व स्व सहायता समूह की महिलाएं उपस्थित रहीं।