आमजन की बहुप्रतीक्षित मांग पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की घोषणा हुई साकार

कोरिया 16 नवम्बर 2022/मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के द्वारा जिला प्रवास पर भेंट मुलाकात कार्यक्रम के दौरान सोनहत विकासखंड के सुदूर वनांचल रामगढ़ में उप तहसील कार्यालय शुरू करने की घोषणा की गई थी, को आज साकार हुई।

आमजन की बहुप्रतीक्षित मांग को पूरा करते हुए शासन की मंशानुरूप सविप्रा उपाध्यक्ष एवं विधायक भरतपुर सोनहत श्री गुलाब कमरो ने फीता काटकर उप तहसील कार्यालय की औपचारिक शुरुआत की। उपतहसील कार्यालय रामगढ़ में शुरू होने से 7 ग्राम पंचायतों के 22 गांवों के लोगों को राजस्व सुविधाएं उपलब्ध होंगी, जिनके लिए पहले 25-30 किमी दूरी तय कर तहसील तक जाना पड़ता था।

कार्यक्रम में आमजन को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि श्री कमरो ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में प्रदेश में निरंतर जनकल्याणकारी निर्णय लिए जा रहे हैं और उन्हें पूरा किया जा रहा है। इसी क्रम में उपतहसील की घोषणा को आज मूर्त रूप मिला है जिससे सुदूर वनांचल क्षेत्र रामगढ़ सहित जिले के अंतिम छोर के आनंदपुर गोयनी ग्राम तक निवासियों को राजस्व सुविधाओं का आसानी से लाभ मिल सकेगा।

अंतिम व्यक्ति तक शासकीय योजनाओं का लाभ पहुंचाना शासन की प्राथमिकता है। उन्होंने शासकीय योजनाओं के बेहतर क्रियान्वयन के लिए जिला प्रशासन की सराहना की और शुभकामनाएं दी। उन्होंने दसेर ग्राम के लोगों के सुगम आवागमन के लिए रास्ते में पड़ने वाले पड़कीपाथर घाट को सुधारने के संबंध में आमजन की मांग से कलेक्टर को अवगत कराया।

कलेक्टर श्री विनय कुमार लंगेह ने कार्यक्रम में शामिल होकर सभी को बधाई दी और बेहतर राजस्व सुविधाएं मुहैया कराने की बात कही। उन्होंने शासन की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ उठाने की अपील जनता से की। इसके साथ ही उन्होंने ऑनलाइन नामांतरण और पंचायत के माध्यम से नामांतरण की शासन की नवीन पहल की भी जानकारी लोगों को दी। इस दौरान एसपी श्री त्रिलोक बंसल, स्थानीय जनप्रतिनिधि एवं ग्रामीण जन बड़ी संख्या में उपस्थित रहे।

’राजस्व मामलों के निराकरण के लिए नहीं जाना होगा दूर, नवीन तहसील के लिए ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री का किया धन्यवाद’

ग्राम नटवाही की वार्ड पंच श्रीमती परवतिया बाई ने बताया कि जिन राजस्व कार्यों के लिए पहले दूर जाना पड़ता था, वे अब यहीं हो जाएंगे। इसके लिए पूरे क्षेत्रवासियों की ओर से मैं शासन तथा प्रशासन को धन्यवाद देती हूं।ग्राम सलगंवाखुर्द के विष्णुप्रसाद गुप्ता तथा देवप्रताप ने नवीन तहसील के शुभारंभ पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल को धन्यवाद दिया ।

जनचौपाल के दौरान विभिन्न विभागों के स्टॉल लगाए गए, जहां विधायक श्री कमरो द्वारा हितग्राहियों को हितग्राहीमूलक सामग्रियों का वितरण किया गया है। कृषि विभाग द्वारा 5 हितग्राहियों को स्पेयर पम्प तथा 12 को सरसों बीज किट, पशुधन विकास विभाग द्वारा 03 हितग्राहियों को विभिन्न योजनाओं के तहत लाभान्वित किया गया।

महिला एवं बाल विकास विभाग के स्टॉल में श्री कमरो द्वारा 02 बच्चों को खीर खिलाकर अन्नप्राशन संस्कार किया गया, इसके साथ ही विभाग द्वारा गर्भवती महिलाओं की गोदभराई, मुख्यमंत्री नोनी सुरक्षा योजनांतर्गत बॉण्ड तथा सुपोषण टोकरी भी वितरित किए गए।