कोरिया: कलेक्टर औचक निरीक्षण पर पहुंचे धान खरीदी केंद्र

कोरिया 20 नवम्बर 2022/ कलेक्टर विनय कुमार लंगेह बीती शाम को पटना और जामपारा समिति सहित विभिन्न धान खरीदी केंद्र के औचक निरीक्षण पर पहुंचे। पटना में सभी व्यवस्थाओं के निरीक्षण के बाद जामपारा समिति पहुंचे कलेक्टर यहां स्टैकिंग में लापरवाही देख बेहद नाराज हुए और समिति प्रबंधक को कड़ी फटकार लगाई।

धान खरीदी के कार्य में लापरवाही देखते हुए कलेक्टर ने एसडीएम और तहसीलदार बैकुंठपुर को यहां मौजूद रहकर बोरियों की गिनती कराने के निर्देश दिए।

दरअसल भौतिक सत्यापन के दौरान स्टैकिंग तय मापदंड के अनुसार नहीं की गई थी। अव्यवस्थित ढंग से रख जाने की वजह से उनकी गिनती करना मुश्किल था। वहीं बारदानों के रिकार्ड पंजी भी दुरुस्त नहीं होने पर कलेक्टर ने नाराजगी व्यक्त की।अब कलेक्टर के निर्देश पर अधिकारियों द्वारा पंचनामा तैयार किया जा रहा है जिसके आधार पर उचित कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी

कलेक्टर श्री लंगेह स्वयं धान खरीदी कार्य की गहनता से मॉनिटरिंग कर रहे हैं। इसी क्रम में कलेक्टर स्वयं सभी धान खरीदी केंद्रों में पहुंचकर धान खरीदी से लेकर स्टैकिंग, स्टेंसिल लगाने, बारदानों की उपलब्धता, टोकन जारी करने की प्रक्रिया, विभिन्न पंजियों के संधारण की जांच कर रहे हैं। कलेक्टर के सख्त निर्देश हैं कि धान खरीदी के कार्य में किसी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी और लापरवाहों पर कड़ी कार्रवाई भी सुनिश्चित की जाएगी।