स्वरा भास्कर बोलीं, महात्मा गांधी के हत्यारे आज सत्ता में हैं, क्या उन्हें जेल में डाल देना चाहिए?

स्वरा

नई दिल्ली: अपने बेबाक बयानों और ट्वीट्स को लकर अक्सर सुर्खियों में बनी रहने वाली बॉलीवुड एक्‍ट्रेस स्‍वरा भास्‍कर ने भीमा कोरोगांव हिंसा मामले में पांच मानवाधिकार कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी पर सवाल उठाए हैं।

स्वरा ने गिरफ्तारी के समय भी सवाल उठाते हुए ट्वीट किया था, ‘भारतीय जेलें केवल लेखकों, मानवाधिकार कार्यकर्ताओं और शिक्षाविदों के लिए हैं.. और डॉक्टर जिन्होंने बच्चों की जिन्दगियां बचाई हैं।’

शनिवार को दिल्ली में मीडिया से बात करते हुए स्वरा ने कहा, ‘पंजाब में जब खालिस्तान का जब मुद्दा चल रहा था तो वहां बहुत सारे ऐसे लोग थे जो भिंडरावाले को संत बुलाते थे।

संत जनरैल के नाम से बुलाते थे, क्या आप उन सबको पकड़ कर जेल में डाल देंगे? इस देश में महात्मा गांधी जैसे महान इंसान शख्सियत की हत्या हुई, उस वक्त भी कई ऐसे लोग थे जो उनकी हत्या का जश्न मना रहे थे।

आज वो सत्ता में हैं, उन सबको जेल में डाल देना चाहिए? नहीं ना… इसका जवाब है नहीं। हमें अपनी मानसिकता को बदलना होगा।’

‘निल बटे सन्नाटा’ ‘वीरे दी वेडिंग’ और ‘अनारकली ऑफ आरा’ जैसी फिल्मों में अपने अभिनय के जलवे बिखेर चुकीं स्वरा भास्कर अपने ट्वीट्स के कारण अक्सर सोशल मीडिया पर ट्रोल होती रहती हैं।

आपको बता दें कि भीमा कोरेगांव मामले में गिरफ्तार किए गए पांच विभिन्न मानवाधिकार कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी को लेकर देश के कई हिस्सों में विरोध-प्रदर्शन जारी हैं।

सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को आदेश दिया था पांचों कार्यकर्ताओं को छह सितंबर तक उनके घर में ही नजरबंद रखा जाए।

(साभार : TIMESNOWNEWS.COM)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *