मुख्यमंत्री ने माकड़ी में किया 144 करोड़ रूपए के 52 कार्यों का लोकार्पण-भूमिपूजन

 रायपुर- मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने आज अटल विकास यात्रा के दौरान कोण्डागांव जिले के ग्राम माकड़ी की आमसभा में लगभग 144 करोड़ रूपए की लागत के 52 कार्यों का लोकार्पण, भूमिपूजन और शिलान्यास किया। उन्होंने इनमें लगभग 58 करोड़ रूपए की लागत के 28 कार्यों का लोकार्पण और लगभग 86 करोड़ रूपए की लागत के 24 कार्यों का भूमिपूजन और शिलान्यास किया। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर शासन की विभिन्न हितग्राही मूलक योजनाओं में हितग्राहियों को सामग्री और सहायता राशि का वितरण किया।
मुख्यमंत्री डॉ. सिंह द्वारा जिन पूर्ण हो चुके विकास कार्यों का लोकार्पण किया गया, इनमें तीन करोड़ 76 लाख रूपए की लागत से उरन्दाबेड़ा और भोंगापाल में 100 सीटर अनुसूचित जनजाति प्री मेट्रिक कन्या छात्रावास, एक करोड़ 13 लाख रूपए की लागत से विश्रामपुरी के शासकीय कन्या हाई स्कूल, भूतल धनोरा हाईस्कूल और हाई स्कूल धनोरा में अतिरिक्त कक्ष, एक करोड़ 51 लाख रुपये लागत से बयानार में उच्चतर माध्यमिक विद्यालय भवन, 38 करोड़ 23 लाख रुपये की लागत से अंतागढ़ बेड़मा मार्ग चौड़ीकरण एवं सुधार कार्य का लोकार्पण किया।  उन्होंने एक करोड़ 42 लाख रुपयेे लागत से कोण्डागांव में मोटल का जीर्णोद्धार, 92 लाख रुपये लागत से कोण्डागांव में ट्रांजिट हॉस्टल, 6 करोड़ 19 लाख रुपये लागत से नर्मित विश्रामपुरी में आवर्धन जल प्रदाय योजना, एक करोड़ 83 लाख रूपए की लागत से राजागांव, कोरगांव, ओटेंडा, मांझीबोरंड और सिरसीकलार में नलजल योजना का लोकार्पण किया।
डॉ. सिंह द्वारा जिन विकास कार्यों का शिलान्यास किया गया, 2 करोड़ 50 लाख रुपये लागत से कांगा से बड़ेकुरुषनार मार्ग पुल निर्माण कार्य, 2 करोड़ 14 लाख रुपये लागत से अमरावती मोहलई मार्ग का निर्माण, 29 करोड़ 46 लाख रुपये लागत से कोण्डागांव-कांकेर साल्हेमेटा (दुधावा) विश्रामपुरी केशकाल मार्ग एव 6 करोड़ 50 लाख रुपये लागत से कोण्डागांव कोरमेल रोड से गुनियापारा कुधूर सड़क, 3 करोड़ 7 लाख रुपये लागत से स्कूलपारा मटवाल गुनियापारा कुधूर से तुमड़ीवाल तक सड़क, 3 करोड़ रुपये लागत से कोण्डागांव में इंडोर स्टेडियम , 15 करोड़ 70 लाख रुपये लागत से बड़ेडोंगर-उरन्दाबेड़ा-कोनगुड़ मार्ग पर उच्च स्तरीय पुल, 14 करोड़ 30 लाख रुपये लागत से कोनगुड़-बोकराबेड़ा-धनोरा मार्ग में बोकरा नदी पर उच्च स्तरीय पुल का भूमिपूजन किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *