मुलायम मैनपुरी से सेक्युलर मोर्चा के टिकट पर लड़ेंगे चुनाव: शिवपाल

शिवपाल

लखनऊ । समाजवादी सेक्युलर मोर्चा के संयोजक शिवपाल सिंह यादव मानते हैैं कि अब सपा से सुलह के रास्ते पूरी तरह बंद है. लेकिन, बड़े भाई मुलायम सिंह यादव की आशीर्वाद मिलने की उनकी उम्मीदें बरकरार है।

यही वजह है कि शनिवार को उन्होंने एलान किया कि वह मुलायम सिंह को मैनपुरी से लोकसभा चुनाव लड़वाएंगे।

शिवपाल ने कहा कि वह मोर्चा की ओर से चुनाव लडऩे की पेशकश करेंगे लेकिन, यदि नेताजी किसी और दल से भी चुनाव लड़ते है तो सेक्युलर मोर्चा उनका सहयोग करेगा। यही नहीं, उन्हें मोर्चा के अध्यक्ष पद का ऑफर भी दिया जाएगा।

शनिवार को पत्रकारों से बातचीत में शिवपाल ने कहा कि मैने नेताजी का आशीर्वाद लेकर ही यह कदम उठाया है और अब पीछे हटने का सवाल ही नहीं है।

समान विचारधारा के जितने भी दल है, उनसे बातचीत चल रही है और सपा के भी बहुत से पूर्व विधायक उनके साथ आएंगे। जल्द ही उनकी ओर से चुनाव आयोग में आवेदन कर अलग दल की औपचारिकताएं पूरी की जाएंगी। फिलहाल वह मोर्चा के विस्तार की कोशिश में जुटे हुए है.

शिवपाल ने कहा कि लोकसभा चुनाव में उन्होंने सारे विकल्प खुले रखे हैं। बसपा से गठबंधन की विकल्प भी इसमें शामिल है। इस सवाल पर कि उन्हें भाजपा के के नजदीक माना जा रहा है, उन्होंने कहा कि भाजपा से अगड़े-पिछड़े सभी नाराज हैं।

मोर्चा भाजपा के खिलाफ चुनाव लड़ेगा। अमर सिंह के इस बयान पर कि भाजपा से उनकी बात हुई थी, उन्होंने कहा कि इस बात से ही साफ है कि मेरी निष्ठा किस विचारधारा में है। कहा कि भाजपा का जनाधार गिरा है और इसका फायदा मुझे मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *