जिला पंचायत सीईओ ने किया ग्रामीण औद्यौगिक पार्क का निरीक्षण

बलौदाबाजार,8 दिसम्बर 2022/कलेक्टर रजत बंसल के निर्देश पर जिला पंचायत सीईओ गोपाल वर्मा ने आज ग्रामीण औद्योगिक पार्क (रिपा) के अंतर्गत चयनित गौठान केसली, रोहरा का औचक निरीक्षण कर स्वीकृत कार्यों को शीघ्रता से पूर्ण करने के निर्देश संबंधित अधिकरियों को दिए है। इसके साथ ही उन्होनें नवापारा स्कूल का भी निरीक्षण कर स्कूल में चल रहे अतिरिक्त कक्ष के निर्माण कार्य को गुणवत्ता के साथ समय सीमा में पूर्ण करने के निर्देश दिए है।

उन्हानें इस दौरान बच्चों से मिलकर शिक्षा की गुणवत्ता के संबंध में जानकारी हासिल की। साथ ही बच्चों को आगे बढ़ने के लिए नीट,जेईई परीक्षा की जानकारी देते हुए शिक्षकों को अतिरिक्त कक्षाएं संचालित करने, प्रतियोगी परीक्षाएं हेतु विशेष तैयारी कराने का सुझाव दिया गया।

उक्त अवसर पर सरपंच सहित सीईओ जनपद पंचायत सिमगा अमित दुबे, पंचायत विभाग के अन्य कर्मचारी, सचिव एवं गांव के अन्य गणमान्य नागरिक उपस्थित थे। इसके उन्होनें पलारी विकासखंड अंतर्गत 103 पंचायतो के सरपंच, सचिव एवं रोजगार सहायक की विशेष बैठक ली। जिसमे गोधन न्याय योजना ,पैरा दान ,मनरेगा स्वच्छ भारत मिशन के सम्बंध में विस्तृत समीक्षा की गई।

उन्होनें गांवो में पैरादान को बढ़ावा देने के लिए विशेष अभियान, गौधन के तहत गोबर खरीदी, मनेरगा के तहत गांवों में रोजगार मूलक कार्य करने सभी सरपंचों को अपूर्ण निर्माण कार्यों को तेजी से पूर्ण करने के निर्देश दिए गए। साथ ही इस मौके पर सर्वाधिक पैरा दान करने वाले,सर्वाधिक गोबर खरीदी करने वाले तथा सर्वाधिक 100 दिवस रोजगार देंने वाले पंचायत को साल एवं श्रीफल से सम्मानित किया गया।

उक्त मौके पर अतिरिक्त सीईओ जिला पंचायत हरिशंकर चौहान, एपीओ मनरेगा के.के साहू,एसबीएम ज़िला समन्वयक मुरली कांत यदु, सीईओ पलारी रोहित नायक सहित अन्य समस्त अधिकारी,कर्मचारी गण उपस्थित थे।