इंडोनेशिया में भूकंप के बाद सूनामी की दस्तक

जकार्ता : इंडोनेशिया के सुलावेसी द्वीप में जबरदस्त भूकंप के बाद इस इलाके में सूनामी ने भी दस्तक दी है। न्यूज एजेंसी एएफपी ने इंडोनेशिया के जिओफिजिक्स डिपार्टमेंट के हवाले से यह जानकारी दी है।

डिपार्टमेंट के प्रवक्ता ने बताया कि जबरदस्त भूकंप के बाद सूनामी की खबर है, हालांकि विभाग ने सूनामी की अपनी चेतावनी वापस ले ली थी।

उन्होंने बताया कि एजेंसी को जानकारी मिली है कि पालु में सूनामी ने दस्तक दी है। इसके अलावा एक स्थानीय न्यूज चैनल का कहना है कि पालु शहर में सुनामी की वजह से समुद्र में 6 फीट ऊंची लहरें उठी हैं, जिसके बाद इलाके में कई बिल्डिंग ध्वस्त होने की भी खबर है।

विभाग के प्रवक्ता ने इलाके में सूनामी आने की खबर की पुष्टि की है। उनका कहना है कि एजेंसी इस संबंध में और जानकारियां जुटाने का प्रयास कर रही हैं। इस संबंध में सभी जानकारियों की पुष्टि होने के बाद ही उन्हें साझा किया जाएगा।

इंडोनेशिया के मौसम विभाग और जिओफिजिक्स डिपार्टमेंट की प्रमुख द्विकोरीटा कर्णावती ने रॉयटर्स को बताया कि 1.5 मीटर से 2 मीटर तक की लहरें दर्ज की गई हैं।

उन्होंने कहा कि अब यह खत्म हो गया है। स्थिति काफी उथल-पुथल है। लोग सड़कों पर दौड़ रहे हैं और कई इलाकों में बिल्डिंगें गिरने की भी खबर है।

इंडोनेशिया के एक न्यूज चैनल ने एक विडियो जारी किया है, जिसमें जबरदस्त लहरें दिख रही हैं और लोग चिल्लाते हुए इधर-उधर भाग रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *