मोदी सरकार की कमरतोड़ मंहगाई से देश की जनता त्रस्त है : मोहन मरकाम

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम महंगाई को लेकर ग्रामीणों से चर्चा करते सात किलोमीटर पदयात्रा की

रायपुर 16/11/2021 छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता विकास तिवारी ने बताया कि मोदी सरकार की बढ़ती महंगाई और नाकामियों के खिलाफ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के निर्देश पर पूरे प्रदेश में 14 नवंबर से जन जागरण अभियान पदयात्रा शुरू की गई है इसके तीसरे दिन प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मोहन मरकाम के नेतृत्व में धमतरी विकासखंड के ग्रामीण अंचल में जिला एवं ब्लॉक कांग्रेस कमेटी धमतरी ग्रामीण के तत्वाधान में ग्राम संबलपुर से भोथली तक पदयात्रा निकाली गई यह पदयात्रा संबलपुर से प्रारंभ हुई जो बोडरा,बलियारा से होते हुए 7 किलोमीटर की यात्रा कर ग्राम भोथली में सभा के रूप में समाप्त हुई।

प्रवक्ता विकास तिवारी ने बताया कि इस दौरान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम सहित सैकड़ों की संख्या में उपस्थित कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ गांव की गलियों में भ्रमण करते हुए मोदी सरकार की आतातायी महंगाई के बारे में ग्रामीणों को जानकारी दी प्रदेश अध्यक्ष ने लोगों से चर्चा करते हुए बताया कि मोदी सरकार के कार्यकाल में महंगाई चरम पर है केंद्र सरकार हर मामले में नाकाम साबित हो रही है साथ ही प्रदेश सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं के बारे में भी बताया प्रदेश अध्यक्ष पदयात्रा के दौरान ग्रामीण अंचल के शीतला माता मंदिर सहित सभी देवी देवताओं के स्थल पर रुके और पूजा अर्चना किया। प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम का जगह जगह फूल माला आरती और तिलक लगाकर सम्मान किया गया। गांव गांव में लोग लगातार पदयात्रा में जुड़ते गए अंत में ग्राम पंचायत भोथली में सभा के पश्चात पदयात्रा का समापन हुआ.

इस दौरान सभा को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम ने केंद्र की मोदी सरकार को जमकर कोसा मोदी सरकार के बीते 7 साल के कार्यकाल में आम जनता रोजी मजदूरी करने वाले कामकाजी महिलाएं, छोटे फुटकर व्यवसायी प्राइवेट सेक्टर में काम करने वाले रिक्शा चालक, दिहाड़ी मजदूरों की आय घटी है,नौकरियां छुटी है, व्यापार-व्यवसाय बंद हुए लेकिन मंहगाई मोदी के जुमलों की तरह रोज बढ़ रही है. यूपीए सरकार के समय रसोई गैस 350 रुपए प्रति सिलेंडर था अब एक हजार रु से ज्यादा हो गया है,इस कारण गृहणियां परेशान हो गयी हैं, रसोई का बजट बिगड़ गया है।जहां अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड आयल की कीमत वही वर्तमान समय के मुकाबले दोहरी कीमत पर था,तभी देश में पेट्रोल-डीजल 60 रुपए से 72 रुपए लीटर में मिलता था, तब भाजपा के नेता उसे महंगाई डायन बताकर विरोध करते थे.

लोकसभा चुनाव के दौरान बड़े-बड़े मंचों से मोदी भाजपा ने देश की जनता को सरकार बनने पर 100 दिनों में महंगाई खत्म करने का वादा किए थे।अच्छे दिन आने के सपने दिखाए थे। आज यह हालात है महंगाई की आवाज उठाने वाले जनता की आवाज को अनसुना किया जा रहा है. रसोई गैस के दाम 1000 रुपए प्रति सिलेंडर हो चुके है. पेट्रोल-डीजल के दाम 102 रुपए से 103 रुपए लीटर है और इसका कारण मोदी भाजपा प्रायोजित महंगाई है. भारतीय जनता पार्टी आम जनता को बताती है कि कांग्रेस ने 60 सालों में क्या किया कांग्रेस ने जो 60 सालों में किया है आज केंद्र की मोदी सरकार उसी को बेच रही है. मोदी सरकार की कथनी और करनी में बहुत अंतर है हमने आप सभी के जनसमर्थन और सहयोग से प्रदेश में 68 सीटों के साथ कांग्रेस की सरकार बनाई छत्तीसगढ़ के हमारे लोकप्रिय भूपेश सरकार ने 36 वादों में से 25 पूरे कर चुके है प्रदेश में ग्रामीण अर्थव्यवस्था को मजबूत करने अनेक जनकल्याणकारी योजनाओं का संचालन किया जा रहा है.

भाजपा की रमन सिंह सरकार ने 15 वर्षों तक प्रदेश में शासन किया और प्रदेश को लूटने का ही काम किया उनके द्वारा किसानों के साथ हमेशा ही धोखा किया गया चाहे वह किसानों को बोनस देने की बात हो या कर्जा माफ करने की बात हो सरकार बनने के बाद प्रदेश के मुखिया भूपेश बघेल जी के द्वारा 18 लाख किसानों का 11 हजार करोड़ रुपए का कर्जा माफ किया गया देश का पहला प्रदेश सरकार है जो किसानों से 25 सौ रुपये में धान खरीद रही है जिले के विधायक एवं प्रदेश के कद्दावर नेता पूर्व कैबिनेट मंत्री अजय चंद्राकर को आड़े हाथ लेते हुए मरकाम ने कहा की चन्द्राकर ने कांग्रेस के सरकार बनने से पहले कहा था कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार कर्जा माफ करेगी तो वह विधायक पद से इस्तीफा दें देंगे लेकिन वह आपने वादा से मुकर गए.

इस दौरान प्रदेश कांग्रेस प्रभारी महामंत्री चंद्रशेखर शुक्ला, जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष शरद, लोहाना दुग्ध महासंघ अध्यक्ष विपिन साहू, महापौर विजय देवांगन, पूर्व जिला अध्यक्ष मोहन लालवानी, जिला पंचायत अध्यक्ष कांति सोनवानी, पूर्व विधायक लेखराम साहू, जिला पंचायत उपाध्यक्ष नीशु चंद्राकर सहित अन्य ने संबोधित किया इस दौरान प्रदेश कांग्रेस कमेटी महामंत्री पीयूष कोशरे, जनपद अध्यक्ष गुंजा साहू, पंकज महावर, भरत नहार, ब्लॉक अध्यक्ष घनश्याम साहू, ईश्वर देवांगन, आकाश गोलछा, महिला कांग्रेस अध्यक्ष सूर्यप्रभा चेट्टियार, अरविंद दोषी, युवा जिलाध्यक्ष कृष्णा मरकाम, एनएसयूआई जिलाध्यक्ष राजा देवांगन, सहित बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता व ग्रामीण जन उपस्थित थे।