जो व्यक्ति कमान संभालने लायक नहीं है उसके कमान तानने पर धनुष को तो टूटना ही था : कांग्रेस

रायपुर, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के द्वारा ठीक से धनुष न तान पाने के कारण आज धनुष टूट गया। अमित शाह के अनाड़ीपन पर तंज कसते हुए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल और कांग्रेस विधायक दल के नेता टी एस सिंहदेव ने कहा है कि धनुष टूटना इस बात का जीता जागता सबूत है कि अमित शाह कमान संभालने लायक नहीं है। जो व्यक्ति कमान संभालने लायक नहीं है उसके कमान तानने पर धनुष को तो टूटना ही था। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल और कांग्रेस विधायक दल के नेता टीएस सिंहदेव ने कहा है कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष हर जगह पत्रकारों को राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों को कुचलने और दबाने की बातें करते हैं। छत्तीसगढ़ में भी निर्ममता और दमन का इस्तेमाल अमित शाह के इशारों पर किये जाने पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल और कांग्रेस विधायक दल के नेता टीएस सिंहदेव ने कहा है कि असहमत होने पर सहमति लोकतंत्र का मूलमंत्र है लेकिन अमित शाह आपराधिक प्रवृत्ति के हैं और उनके समझ में लोकतंत्र की जो भाषा नहीं आती है वह अमित शाह को 2018 में छत्तीसगढ़ की जनता समझायेगी।
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल और कांग्रेस विधायक दल के नेता टीएस सिंहदेव ने कहा है कि भाजपा के प्रदेश पदाधिकारी ने भाजपा के मंत्री की सीडी बनाई और यह सीडी असली नकली कहकर मुख्यमंत्री निवास से बटवाई गई। भाजपा के कुकृत्य को कांग्रेस पर मढ़ने की अमित शाह की कोशिशों का कड़ा प्रतिवाद करते हुए कांग्रेस ने कहा है कि मोदी सरकार की सीबीआई ने अपनी जांच में यह पाया है कि एक भाजपा नेता ने भाजपा के मंत्री की सीडी बनाई जिसकी बाकायदा चार्ज शीट अदालत में दाखिल की गई है। छत्तीसगढ़ में भाजपा के हाथों से सत्ता फिसलती देख अमित शाह इतने बौखला गए हैं कि उन्होंने मोदी सरकार की सीबीआई के द्वारा अदालत में प्रस्तुत चार्ज शीट को भी झूठलाते हुए कांग्रेस पर झूठा बयानबाजी कर अपनी असलियत प्रदेश की जनता के सामने उजागर कर दी। बेहतर होता कि अमित शाह बताते कि भाजपा के सीडी वाले आका और साहेब कौन है। खुलासा सीबीआई तो नहीं कर पाई लेकिन अमित शाह यह छत्तीसगढ़ की जनता को बता सकते थे। क्या अमित शाह छत्तीसगढ़ के भोले-भाले लोगों को झूठ बोलना सिखाने आये थे क्या? कांग्रेस ने आजादी की लड़ाई के दिनों से आज तक मूल्य और सिद्धांतों की राजनीति की है। भाजपा के तड़ीपार राष्ट्रीय अध्यक्ष द्वारा छत्तीसगढ़ आकर कांग्रेस के खिलाफ प्रचार के लिए झूठ का सहारा लेने पर कांग्रेस ने कड़ा विरोध करती है। अमित शाह, मुख्यमंत्री रमन सिंह, सरोज पांडे सहित भाजपा नेताओं द्वारा कांग्रेस के प्रति निर्ममता और दमन जैसी अलोकतांत्रिक शब्दावली के इस्तेमाल पर कड़ी आपत्ति व्यक्त करते हुए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल और कांग्रेस विधायक दल के नेता टीएस सिंहदेव ने कहा है कि छत्तीसगढ़ की जनता 2018 में विधानसभा चुनावों में इसका जवाब बदलाव लाकर कांग्रेस की सरकार बनाकर देगी। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल और कांग्रेस विधायक दल के नेता टीएस सिंहदेव ने कहा है कि अमित शाह के बार-बार छत्तीसगढ़ आकर बेतुके और अहंकार भरे बयान देने से स्पष्ट हो गया है छत्तीसगढ़ में बिलासपुर कांग्रेस भवन में हुआ बर्बर लाठीचार्ज और विपक्ष के दमन की तमाम कार्यवाहियाँ भाजपा की रमन सरकार द्वारा भाजपा के आपराधिक प्रवृत्ति वाले राष्ट्रीय अध्यक्ष के इशारे पर की जा रही हैं।
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल और कांग्रेस विधायक दल के नेता टीएस सिंहदेव ने कहा है कि दरअसल भाजपा मोदी-शाह की अगुवाई में भस्मासुर बन चुकी है। जिस जनता ने भाजपा को सत्ता देकर सेवा का मौका दिया, उसी जनता को, उसी किसान को, महिला को, युवाओं, गृहणी को भस्म करने के लिए भाजपा की सरकार काम कर रही है। जिस प्रकार से भोले भाले शंकर भगवान ने तपस्या करने वाले राक्षस को वरदान दिया था जिसके सर पर हाथ रखेगा वह भस्म हो जाएगा और वही भस्मासुर अंत में भगवान शिव को ही भस्म करने चला था, ठीक वैसा ही भाजपा का आचरण है। छत्तीसगढ़ का किसान ने अपनी आशा, उम्मीद और भारतीय जनता पार्टी के वादों में फंसकर अपनी उन्नति के लिए भाजपा को वोट दिया था। छत्तीसगढ़ का युवा बेहतर रोजगार, बेहतर शिक्षा के लिए भाजपा को वोट दिया था, छत्तीसगढ़ की महिलाओं को सुरक्षा और महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए भाजपा को वोट दिया था, मनरेगा जैसे कामों और योजनाओं के लिए भाजपा को वोट दिया था, लेकिन छत्तीसगढ़ जनता पार्टी की सरकार ने छत्तीसगढ़ की जनता के द्वारा दी गयी शक्तियों का उपयोग चहेते उद्योगपतियों को फायदा पहुंचाने के लिए, कमीशनखोरी भ्रष्टाचार के लिए छत्तीसगढ़ के किसानों को महिलाओं को युवाओं को मौत के कगार पर खड़ा कर दिया और छत्तीसगढ़ के जल जंगल जमीन लूटने में लगी भाजपा भस्मासुर की तरह काम कर रही हैं। भाजपा रूपी भस्मासुर का अंत 2018 में होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *