आई.पी.एस. एकेडमी इंटरनेशनल स्कूल की एजुकेशन ट्रिप सम्पन्न हुई

उमरिया,दिनांक 20/12/2022: आज आईपीएस स्कूल में छात्र के लिए कई बैंक आईडीबीआई, आईसीआईसीआई, एसाफ, बैंक ऑफ इंडिया, यूनियन बैंक में शैक्षणिक यात्रा का आयोजन किया। छात्रों का बैंक के कर्मचारियों द्वारा स्वागत किया गया, बैंक मैनेजर द्वारा बैंक हमारे समाज में क्या भूमिका निभाता है के बारे में विस्तृत जानकारी दी। मैनेजर द्वारा नोट की पहचान, काउंटिंग मशीन, एटीएम मशीन की भी जानकारी दी गई।

बैंक मैनेजर ने आरबीआई के बारे में भी जानकारी दी आरबीआई के कामों के बारे में बताया कैसे आरबीआई सारे बैंक को कंट्रोल करता है यह बताया गया। बैंक में एजुकेशन लोन के बारे में भी बताया गया, अगर कोई विद्यार्थी हायर एजुकेशन करना चाहता है तो वह लोन कैसे प्राप्त कर सकता है।

बैंक में यह भी बताया गया कि बैंक द्वारा किसी भी कस्टमर को फोन करके जानकारी नहीं मांगी जाती अगर कोई कॉल के माध्यम से किसी भी प्रकार की जानकारी मांगे जैसे ओटीपी आदि इत्यादि तो उसे कोई जानकारी ना दें। बच्चों को शेयर मार्केट के बारे में भी बताया गया, बैंक में कितने प्रकार के खाता खोले जाते हैं, उसकी भी जानकारी बैंक द्वारा दी गई।

आईपीएस स्कूल के मैनेजिंग डायरेक्टर वसीम अकरम ने सभी बैंक मैनेजर को धन्यवाद प्रेषित किया, और बताया कि विद्यार्थियों को ऐसी ट्रिप से बहुत फायदा मिलता है। यह छात्र के लिए बहुत अच्छा एक्सपीरियंस था। बैंक और स्कूल से संबंधित उनकी जागरूकता और ज्ञान को बढ़ाया, कर्मचारियों और बैंक के अधिकारियों को बहुत धन्यवाद दिया।