शिवपाल ने किया माया के ‘बंगले’ में गृह प्रवेश

शिवपाल

लखनऊ : समाजवादी पार्टी छोड़कर सेक्युलर मोर्चा बनाने वाले शिवपाल सिंह यादव ने बुधवार को महाष्टमी के मौके पर नए सरकारी बंगले में गृह प्रवेश किया.

शिवपाल ने सरकार की तरफ से आवंटित 6 एलबीएस आवास पर पूजा किया और फिर गृह प्रवेश. हालांकि शिवपाल आज यहां रात्रि विश्राम नहीं करेंगे. यह बंगला पार्टी ऑफिस के तौर पर इस्तेमाल किया जाएगा.

गृह प्रवेश के बाद शिवपाल ने कहा कि आज हमने घर में प्रवेश कर लिया है और यहां पूजा पाठ हो गई है. कल से यहां पर पार्टी का काम शुरू हो जाएगा. यहां पर हमको सुविधा भी होगी. लोग हमसे मिलने आते हैं.

बहुत भीड़ लगी रहती हैं और आज से हमने यहां पर काम करना शुरू कर दिया. जन विरोधी सरकारों के खिलाफ हमें काम करना है. उत्तर प्रदेश की जनता का विश्वास बहुत से दलों से उठ गया है.

इसलिए हमने समाजवादी सेक्युलर मोर्चा बनाया है. इसी बंगले से बैठकर हम काम करेंगे और यहीं पर हम लोगों से मिलेंगे.

राजा भैया की नई पार्टी बनाने के सवाल पर शिवपाल ने कहा, “हमने पहले ही कहा था जितने भी समान विचारधारा के दल हैं, उनमें से काफी लोगों से हमारा संपर्क भी हो चुका है.

जिन लोगों को भी सम्मान नहीं मिल रहा है और चुपचाप अपने घरों में बैठे हैं. बहुत से लोग समाजवादी विचारधारा के हैं. बहुत से गांधी विचारधारा के हैं. बहुत से लोहिया की विचारधारा के हैं. कोई चौधरी चरण सिंह की विचारधारा का हैं. उन सब से हम संपर्क कर रहे हैं.”

महागठबंधन के सवाल पर शिवपाल ने कहा, “महागठबंधन में शामिल होने के लिए हम विचार करेंगे. अगर गठबंधन में हमें शामिल किया जाएगा तो हम उस पर जरूर विचार करेंगे.”

Leave a Reply