विराट कोहली ने ‘तूफानी रिकॉर्डों’ के साथ किया साल का द एंड

तिरुअनंतपुरम: भारतीय कप्तान विराट कोहली के बल्ले से रिकॉर्ड निकल नहीं रहे हैं, बल्कि बरस रहे हैं! वह भी मानो तूफानी गति से. कभी कोई रिकॉर्ड तो कभी कोई. हर मैच मानो किसी न किसी रिकॉर्ड के साथ खत्म हो रहा है.

और विंडीज के खिलाफ तिरुअनंतपुरम में खेला गया पांचवां वनडे (मैच रिपोर्ट) भी कोई अपवाद नहीं रहा. कोहली ने टॉप पर पर रहते हुए तूफानी रिकॉर्डों के साथ साल का समापन किया.

इनमें से एक रिकॉर्ड तो ऐसा है, जिसमें कोहली ने एक साथ अपने समय के दो दिग्गज कप्तान रिकी पोन्टिंग और हेंसी क्रोनिए को पीछे छोड़ दिया.

पूरी सीरीज में विराट के बल्ले ने विंडीज गेंदबाजों कम जमकर धोया. एक के बाद एक बेहतरीन पारी और कोहली सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे. कोहली ने 5 मैचो मे 151.00 के औसत से 453 रन बनाए.

इसमें उन्होंने तीन शतक लगाए. कुल मिलाकर बल्ले से 52 चौके और 7 छक्के निकले. कोहली ने एक तूफानी रिकॉर्ड बनाते हुए एक बहुत ही खास रिकॉर्ड में ऑस्ट्रेलियाई पूर्व कप्तान रिकी पोन्टिंग को पीछे छोड़ दिया.

हमने इस रिकॉर्ड के लिए न्यूनतम पैमाना 25 मैच तय किया है. आपको बता दें कि अपनी कप्तानी में जीत के प्रतिशत के मामले में विराट दुनिया में नंबर दो पायदान पर पहुंच गए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *