वाराणसी भगदड़: पांच अफसर सस्पेंड, सरकार ने मानी लापरवाही

वाराणसी. जय गुरुदेव के समागम में भगदड़ में 24 लोगों की मौत के बाद राज्य सरकार ने पुलिस की लापरवाही मानते हुए पांच अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया है. इनमें दो एसपी शामिल हैं. बता दें कि शनिवार को चंदौली और वाराणसी जिले की सीमा पर बाबा जयगुरुदेव जयन्ती पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान परिक्रमा कर रहे श्रद्धालुओं में मची भगदड़ में कम से कम 24 लोगों की मौत हो गई,. वहीं कई अन्य जख्मी हो गए. मरने वालों में ज्यादातर महिलाएं शामिल हैं.

चश्मदीद का कहना है कि सभा में बहुत अराजकता थी, लोग एक-दूसरे पर गिर रहे थे. उसने बताया कि इस धक्का-मुक्की में उसकी मां की भी मौत हो गई. आईजी (लॉ एंड ऑर्डर) हरि राम शर्मा ने कहा कि भीड़ उम्मीद से ज्यादा थी, जिसकी वजह से ये हादसा हुआ. उन्होंने कहा कि हादसे के लिए जिम्मेदार और लापरवाह लोगों की जांच होगी और कार्रवाई की जाएगी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मृतकों के परिवारवालों के लिए 2-2 लाख और घायलों को 50-50 हजार रुपए मुआवजे का ऐलान किया है. वाराणसी के जिलाधिकारी विजय किरण आनंद ने बताया कि उत्तर प्रदेश के सीएम अखिलेश यादव ने मृतकों के परिजनों और घायल के लिए मुआवजे का ऐलान किया है. मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख और गंभीर रूप से घायलों के लिए 50 हजार रुपए मुआवजे का ऐलान किया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *