स्टूडेंट ज़ोन में बन रही चौपाटी का छात्रों ने जम के किया विरोध

रायपुर। रायपुर को स्मार्ट सिटी घोषित करने के लिए नगर निगम एक और जहां तरह-तरह के निर्माण करवा रहा है वही रायपुर के साइंस कॉलेज परिसर में स्टूडेंट जोन में चौपाटी का निर्माण करवाया जा रहा है जिसका भारतीय जनता पार्टी और पं. रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय, शास.नागार्जुन महाविद्यालय ,शास. जें योगानंदम छत्तीसगढ़ महाविद्यालय ,एवं नालंदा परिसर में पढ़ने वाले सैकड़ों छात्र विरोध कर रहे हैं इसी सिलसिले में आज स्टूडेंट ज़ोन में बन रही चौपाटी का छात्रों ने जम के विरोध किया।

आज पं. रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष प्रखर मिश्रा के नेतृत्व में पं. रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय, शास.नागार्जुन महाविद्यालय ,शास. जें योगानंदम छत्तीसगढ़ महाविद्यालय ,एवं नालंदा परिसर में पढ़ने वाले सैकड़ों छात्र मार्च करते हुए स्मार्ट सिटी द्वारा बनाए जा रहे साइंस कॉलेज के पास स्टूडेंट ज़ोन का व्यावसायिक करण नहीं करने एवं चौपाटी निर्माण को तत्काल रोकने की मांग की।

प्रखर मिश्रा ने कहा शैक्षणिक परिसर में चौपाटी के निर्माण से छात्रों के भविष्य पर प्रतिकूल असर पड़ेगा साथ ही वहाँ असामाजिक तत्वों का जमावड़ा बढ़ेगा जिससे शैक्षणिक परिसर का वातावरण बिगड़ेगा। इसी कारण हम सभी छात्रगण इस निर्माण का विरोध कर रहे भाजपा नेता तथा पूर्व मंत्री राजेश मूणत को समर्थन देने पहुँचे एवं चौपाटी नहीं बनने की माँग करते हुए स्मार्ट सिटी प्रशासन के विरुद्ध अपनी नाराज़गी जताई है।