बिहार : सीटों के बंटवारे पर बनी सहमति

पटना : बिहार में लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) और बीजेपी के बीच 2019 के लोकसभा चुनाव के लिए सीटों के बंटवारे पर सहमति बन गई है। सूत्रों के अनुसार बीजेपी एलजेपी को 6 सीटें देने पर राजी हो गई है। इनमें एक सीट एलजेपी को यूपी में मिलेगी। इसके अलावा बीजेपी एलजेपी को एक राज्यसभा सीट भी दे सकती है। शनिवार को इसका अधिकारिक तौर पर ऐलान भी किया जा सकता है।

अगर ऐसा होता है तो एलजेपी बिहार में 5 और यूपी में एक सीट से लोकसभा चुनाव में उतरेगी। सूत्रों का कहना है कि एनडीए के सीटों के बंटवारे पर का ऐलान बीजेपी, जेडीयू और एलजेपी मिलकर करेंगी। एनडीए का यह गठबंधन यूपीए के कांग्रेस, आरजेडी, हम और आरएलएसपी का मुकाबला करेगा।

कुशवाहा की पार्टी के एनडीए छोड़ने से खाली हुईं 2 सीटों के बाद एलजेपी ने अपनी सीटों की मांग बढ़ा दी थी। वित्त मंत्री अरुण जेटली से हुई मुलाकात के बाद चिराग पासवान ने कहा, ‘हमारे बीच सीटों के बंटवारे को लेकर बातचीत अच्छी रही और हमें विश्वास है कि इस मुद्दे का एक सकारात्मक हल निकलेगा।’ एलजेपी के सूत्रों के मुताबिक, उन्हें पूरा विश्वास है कि इस सीट शेयरिंग फॉर्म्यूले पर जेडीयू भी अपनी सहमति दे देगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *