लोकसभा चुनाव : बिहार में महागठबंधन में सीटों पर रणनीति तय

पटना : लोकसभा चुनाव को लेकर सीटों के बंटवारे की कवायद शुरू हो गई है। शनिवार को आरजेडी नेता तेजस्वी यादव और रालोसपा प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा ने रिम्स में लालू प्रसाद यादव से मुलाकात कर सीटों के तालमेल पर मशविरा किया।

हालांकि दोनों नेताओं ने सीट बंटवारे के फॉमूले पर कुछ नहीं कहा, लेकिन यह संकेत जरूर दिया कि बात लगभग फाइनल हो गई है और खरमास बाद इसकी घोषणा हो सकती है। उधर, महागठबंधन के घटक दल ‘हम’ के नेता जीतन राम मांझी ने भी खरमास के बाद सीट बंटवारे पर मुहर लगने की बात कही। हालांकि उन्होंने भी कहा कि हमारे बिना सीट कैसे फाइनल हो जाएगी।

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा है कि कोई कितना भी जोर लगा ले, बिहार और झारखंड में महागठबंधन क्लीन स्वीप करने जा रहा है। जनता मोदी जी से, उनकी जुमलेबाजी से जल्दी पीछा छुड़ना चाहती है। तेजस्वी यादव शनिवार को सुबह 11 बजे रिम्स के पेइंग वार्ड में भर्ती अपने पिता लालू प्रसाद यादव से मिलने पहुंचे थे।

उन्होंने कहा कि उनके पिता दूसरे शहर में रहते हैं, इसलिए मिलने आए थे। महागठबंधन के फॉर्मूले के बारे में उन्होंने कहा कि वह अभी नहीं बताएंगे। महागठबंधन बिहार की 40 सीटों पर चुनाव लड़ेगा। जनता जिसको पसंद करेगी वही चुनाव जीतेगा। कोई चाहे जितना फॉर्मूला निकाल ले, जनता के सामने काम नहीं आने वाला है। हमारे यहां कोई फॉर्मूला काम नहीं करता। हम जनता के बीच साथ जाएंगे। जो जहां जीतने वाला होगा उसे वह सीट मिलेगी। महागठबंधन की जीत सुनिश्चित है। इसलिए हमलोग बेचैन नहीं हैं, निश्चिंत हैं। जनता हमारे साथ खड़ी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *