भाजपा की राजनीतिक स्वार्थ के चलते 49 वे दिन भी आरक्षण विधेयक में हस्ताक्षर नहीं हुआ

रायपुर / 20जनवरी 2023 / आरक्षण विधेयक पर 49वे दिन भी हस्ताक्षर नही होने पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुऐ प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि राजभवन पर भाजपा की अनैतिक दबाव के चलते ही 49वे दिन भी आरक्षण विधेयक पर हस्ताक्षर नही हो पाया है। जबकि पूरे प्रदेश से एसटी,ओबीसी,एससी, और ईडब्लूएस के दायरे में आने वाले समस्त वर्गों ने राजभवन से विधेयक पर हस्ताक्षर करने की अपील कर चुके है।राज्य सरकार भी राजभवन का सम्मान करते हुऐ उनके द्वारा मांगी गई जवाब दे चुकी है।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर में कहा कि आरएसएस और भाजपा के बड़े नेता कई बार सार्वजनिक मंचों से आरक्षण को खत्म करने की बात कर चुके हैं और मोदी सरकार सरकारी संस्थाओं का निजीकरण कर देश मे आरक्षण को खत्म करने की दिशा में आगे बढ़ रही है छत्तीसगढ़ में भी भाजपा के नेता मुंह में राम बगल में छुरी की नीति पर चल रहे है।ं

विधानसभा में जिस आरक्षण विधेयक को भाजपा विधायक दल सहमति प्रदान करता है। वही विधेयक जब राजभवन पहुंचता है तब भाजपा राजभवन की आड़ लेकर उस विधेयक को रोकती है पूरा प्रदेश भाजपा के इस आरक्षण विरोधी चरित्र को देख रहा है । 2023 के चुनाव में भाजपा के इस आरक्षण विरोधी चरित्र का करारा जवाब प्रदेश की जनता देगी।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सरकार की जन कल्याणकारी योजनाये के चलते 4 साल में छत्तीसगढ़ जिस तेजी से विकसित हुआ है प्रदेश के किसान मजदूर युवा महिलाएं खुशहाल हुई है छत्तीसगढ़ की कला संस्कृति परंपरा तीज त्यौहार का संरक्षण हो रहा हैं इसके चलते भाजपा कांग्रेस से सीधा राजनीतिक मुकाबला नहीं कर पा रही इसीलिए अपने खो रही जनाधार को बचाने के लिए राज भवन की आड़ में होकर षड्यंत्र कर रही है और प्रदेश के 90 प्रतिशत आबादी को मिलने वाले 76 प्रतिशत आरक्षण के अधिकार को रोक रही है।