अमृतधारा महोत्सव की तैयारियां शुरू

मनेन्द्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर 02 फरवरी 2023/ महाशिवरात्रि के अवसर पर प्रतिवर्ष मनेन्द्रगढ़ में स्थित अमृतधारा जलप्रपात स्थल पर भगवान शिव के दर्शन के लिए बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचते हैं। इसी दिन यहां अमृतधारा महोत्सव का भी आयोजन किया जाता है। इस वर्ष नवीन जिले के रूप में मनेन्द्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर जिले के लिए यह पहला अमृतधारा महोत्सव होगा। इस बार अमृतधारा महोत्सव दो दिवसीय होगा जहां शिवभक्ति के साथ लोकरंगों की छटा, विभिन्न आकर्षण और सांस्कृतिक कार्यक्रम शामिल होंगे।

अमृतधारा महोत्सव के शानदार आयोजन हेतु गत दिवस बुधवार को कलेक्टर श्री पीएस ध्रुव, पुलिस अधीक्षक श्री टीएस कोशिमा और सीईओ जिला पंचायत श्रीमती नम्रता जैन के साथ अमृतधारा महोत्सव स्थल पहुंचे। इस दौरान प्रभारी अपर कलेक्टर श्रीमती नयनतारा तोमर, समस्त एसडीएम और जिला स्तरीय अधिकारी भी मौजूद रहे।

कलेक्टर एवं एसपी ने स्थल का अवलोकन कर महोत्सव के बेहतर आयोजन हेतु आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। 18 एवं 19 फरवरी को दो दिवसीय आयोजन किया जाएगा। इसके लिए कलेक्टर ने मंदिर, जलप्रपात परिसर, विश्राम गृहों एवं महोत्सव स्थल की साफ-सफाई, रंग-रोगन और वॉल पेंटिंग आदि के विस्तृत निर्देश दिए।