उत्तर प्रदेश : सहारनपुर में जहरीली शराब से 61 की मौत

सहारनपुर। उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में जहरीली शराब के सेवन से लगभग 61 लोगो की मौत हो गई है और कई की हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है।

पोस्टमार्टम के बाद शव जैसे ही गांव पहुंच रहे हैं घरों में कोहराम मच रहा है। जहरीली शराब कांड को 24 घंटे से अधिक बीत चुके है। मृतकों की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है।

मौत का आकड़ा अभी  बढ़ने के आसार बने हुए हैं। अस्पतालों में पीड़ित लोगों के भर्ती होने की संख्या भी लगातार बढ़ रही है। डीएम आलोक पांडेय व एसएसपी दिनेश कुमार पी अस्पताल में ही जमे है।

उधर, मृतकों के अंतिम संस्कार शुरू कर दिए गए हैं। गांव सलेमपुर में पांच लोगों का अंतिम संस्कार कर दिया गया, जबकि खेड़ा मुगल में तैयारी चल रही है। यहां श्मशान घाट की जगह पर अवैध कब्जे को लेकर लोगों में आपस में कहासुनी भी हुई, लेकिन एसडीएम ने पहुंच कर मामला शांत कराया। दर्जनभर गांवों में मातम पसरा हुआ है।

गांव शरबतपुर में पांचों लोगों का शुक्रवार देर रात अंतिम संस्कार कर दिया गया। इतनी बढ़ी घटना होने के बावजूद सरकार का कोई नुमाइंदा मौके पर या अस्पताल नहीं पहुंचा है। लोगों में इस बात को लकर रोष व्याप्त है। जिला प्रशासन ने अब तक 46 लोगों की मौत की पुष्टि तो की है लेकिन दावा किया जा रहा है कि शराब से 36 लोगों की ही मौत हुई है। एक दिन पूर्व भी जिला प्रशासन मौतों को लेकर लीपापोती में जुटा रहा था। मेरठ मेडिकल कालेज में भर्ती कई लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है। यहां 18 लोगों की मौत हो चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *