मोदी ने मनमोहन सिंह पर की तल्ख टिप्पणी तो राज्यसभा में बिफरी कांग्रेस

नई दिल्ली : बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्व पीएम मनमोहन सिंह पर निशाना साधते हुए कहा था कि बाथरूम में रेनकोट पहनकर नहाने की कला सिर्फ उन्हीं को आती है. इस बयान के बाद कांग्रेस ने सदन से वॉक आउट किया और अब उसने पीएम मोदी के बहिष्कार का फैसला किया है. कांग्रेस ने पीएम मोदी से उनके बयान के लिए माफी की मांग की है. दरअसल, बुधवार को राज्यसभा में पीएम मोदी राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पेश कर रहे थे. इसी दौरान अपने भाषण में उन्होंने कहा कि यूपीए के शासन में भ्रष्टाचार के कई मामले सामने आने के बावजूद मनमोहन सिंह पर कोई दाग नहीं लगा. इसके बाद उन्होंने रेनकोट वाला बयान दिया, जिस पर कांग्रेस के सांसदों ने बवाल खड़ा कर दिया.

सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस का ये बहिष्कार तब तक जारी रहेगा जब तक प्रधानमंत्री मोदी अपने बयान के लिए माफी नहीं मांगते. कांग्रेस मनमोहन सिंह पर पीएम की टिप्पणी से इस कदर नाराज है कि वो राज्यसभा की कार्रवाई से इस बयान को हटाने की भी मांग कर सकती है. कांग्रेस के इस रुख पर सरकार भी आरपार के मूड में है.

गुरुवार को बजट सत्र के पहले चरण का आखिरी दिन है, लेकिन ऐसा लगता नहीं कि संसद सत्र खत्म होने के बाद भी ये लड़ाई थमेगी. सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस ने साफ किया है कि ये कांग्रेस और प्रधानमंत्री के बीच जंग जैसा है, और आगे भी ऐसा ही रहेगा. जब तक कि पीएम माफी नहीं मांगते.

इस मसले को लेकर सोशल मीडिया पर भी जंग छिड़ गई. राहुल गांधी के ट्विटर हैंडल पर लिखा गया कि प्रधानमंत्री ने देश और संसद की गरिमा गिराई है. इसके जवाब में स्मृति ईरानी ने लिखा कि देश के सम्मान से समझौता करने वाले आज पीएम को निशाना बना रहे हैं.

Leave a Reply