अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर 6 सिक्ख महिलाएं सम्मानित होगी

रायपुर: अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर कल 8 मार्च को पहली बार विभिन्न क्षेत्रों में उपलब्धि हासिल करने वाली 6 सिक्ख महिलाओं को सम्मानित किया जाएगा। छत्तीसगढ़ सिक्ख ऑफिसर्स वेलफेयर एसोसियेशन और पंजाबी वूमन वेलफेयर कल्चर सोसायटी के संयुक्त तत्वाधान में 8 मार्च को होटल एम्ब्रोशिया, जी.ई. रोड रायपुर में शाम 5 बजे आयोजित कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ सरकार की महिला एवं बाल विकास व समाज कल्याण मंत्री श्रीमती अनिला भेंड़िया 6 सिक्ख महिलाओं को सम्मानित करेगीं।
एसोसियेशन के संयोजक सरदार जी.एस. बाम्बरा ने बताया कि इनमें मुंबई में कार्यरत पंजाबी फिल्मों की अभिनेत्री, मॉडल – एंकर पॉपी जब्बल, बिलासपुर में कार्यरत प्रथम सत्र एवं व्यवहार न्यायधीश सतप्रीत कौर छाबड़ा, शिक्षा के क्षेत्र में कार्यरत मैट्स विश्वविद्यालय रायपुर में डीन डॉ. परविन्दर हंसपाल, रायपुर में कार्यरत उप पुलिस अधीक्षक रशमीत कौर चावला, मुंगेली में कार्यरत उप पुलिस अधीक्षक नवनीत कौर छाबड़ा तथा मैनेजमैंट शिक्षा के क्षेत्र में रायपुर में कार्यरत डॉ. जसलीन कौर गरचा को सम्मानित किया जाएगा।
श्री बाम्बरा ने बताया कि समाज के विभिन्न क्षेत्रों में उल्लेखनीय कार्य करने वाली इन सिक्ख महिलाओं ने अपने कार्यों से सिक्ख समाज को गौरान्वित किया है। इनके कार्यों से समाज की अन्य महिलाएं और बेटियां भी प्रेरित हो इसीलिए सिक्ख महिलाओं को सम्मानित करने का निर्णय लिया है।

Leave a Reply