कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने जी.एस.टी पर चर्चा हेतु कांग्रेस प्रवक्ता रमेश वर्ल्यानी को बुलाया दिल्ली

रायपुर, यूनिवर्सल हेल्थ स्कीम के लिए आयोजित चिकित्सकों व विशेषज्ञों की बैठक में शामिल होने आज सुबह 11 बजे कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी विषेश विमान से रायपुर पहुचे। रायपुर विमान तल पर उनके स्वागत के लिए कांग्रेस के प्रभारी महासचिव पी.एल. पुनिया, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, स्वास्थ्य मंत्री टी.एस. सिंहदेव, गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू सहित कई नेताओं ने उनका स्वागत किया।

इस दौरान राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गॉंधी क्रमबद्ध होकर खड़े सभी नेताओं से मिलते हुए जब रमेश वर्ल्यानी के पास पहुॅंचे, तो वर्ल्यानी ने राहुल गांधी से कहा कि जी.एस.टी. ने देश भर के लघु उद्योगपतियों एवं छोटे व्यापारियों का उद्योग धंधा चौपट कर दिया है। जी.एस.टी की टैक्स दरों को कम किए जाने का लाभ आम उपभोक्ताओं को नहीं मिल रहा है। क्योंकि बड़े निर्माता अपने प्रोडक्ट का बेस रेट बढ़ा देते हैं। श्री वर्ल्यानी ने कहा कि जी.एस.टी के नियमों की क्रियान्वयन प्रक्रिया जटिल एवं बोझिल है। कांग्रेस को जी.एस.टी. के सरलीकरण की घोषणा कर उद्योग-व्यापार क्षेत्र में बेहतर संदेश देना चाहिए।

इस पर राहुल गांधी ने वर्ल्यानी से पूछा कि क्या आप जी.एस.टी में एक्सपर्ट हैं ? इस पर वर्ल्यानी ने कहा कि वे स्वयं टैक्स एडवोकेट हैं तथा उनकी सी.ए फर्म है। वर्ल्यानी के सुझाव पर खुशी जाहिर करते हुए राहुल गांधी ने दिल्ली से आये अपने सहयोगी से कहा कि वे वर्ल्यानी का कांटेक्ट नंबर लें और जयराम रमेश जी की अध्यक्षता वाली घोषणा-पत्र की टीम में रमेश वर्ल्यानी को बुलाकर जी.एस.टी पर इनके विचार एवं सुझाव लें।

इस दौरान राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल, शिक्षा मंत्री दिनेश पटेल, पी.एच.ई. मंत्री रूद्रगुरू, राज्यसभा सांसद श्रीमती छाया वर्मा, विधायक अमरजीत भगत, प्रदेश महामंत्री गिरीश देवांगन, महामंत्री रमेश वर्ल्यानी, अटल श्रीवास्तव, वैजनाथ चंद्राकर, भोलाराम साहू सहित प्रदेश कांग्रेस के अनेक नेता उपस्थित रहे। इसके बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी यूनिवर्सल हेल्थ केयर कार्यक्रम में शामिल होने होटल बेबीलोन के लिए रवाना हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *