कृषि क्षेत्र में विश्व पटल पर सशक्त होकर उभरेंगे छत्तीसगढ़ के किसान

रायपुर, 24 मार्च 2023 : मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल द्वारा किसानो के हित को प्राथमिकता देते हुए समर्थन मूल्य पर प्रति एकड़ 20 क्विंटल धान की खरीदी करने की घोषणा से दुर्ग जिले के किसान अति उत्साहित और खुश हैं। उन्होंने इसे ऐतिहासिक निर्णय कहा है और किसानों के आर्थिक उन्नति दिशा की ओर शासन द्वारा उठाया गया सकरात्मक कदम बताया है।

अपनी खुशी जाहिर करते हुए ग्राम पंदर के देवेन्द्र चंद्रवंशी ने बताया कि उनके ग्राम के सभी किसानों के बीच में उत्साह का संचार तो हुआ ही है और इस निर्णय से आने वाली भावी पीढ़ी भी कृषि को अब स्वेच्छा से अपनायेगी। आगे कहा कि शासन के विगत 4 वर्षों के कार्यकाल से छत्तीसगढ़ आज धान के उत्पादन की श्रेणी में देश में दूसरे पायदान पर है और शीघ्र ही प्रथम पायदान पर होगा।

ग्राम अरसनारा के श्री मंथीर राम साहू ने कहा कि वे अपने खेत में आज ओल जुताई भी की और अन्य किसान भी गीली मिट्टी को देखते हुए ओल जुताई कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि वो दिन दूर नहीं जब छत्तीसगढ़ का किसान कृषि क्षेत्र में विश्व पटल पर सशक्त होकर उभरेंगे।

सोशल मीडिया व्हाटस अप ग्रुप में किसानों द्वारा मुख्यमंत्री के इस निर्णय पर समर्थन स्पष्ट दिखाई दे रहा है। जिसमें छोटे, मंझले और बड़े सभी वर्ग के किसान मुख्यमंत्री को धन्यवाद का आभार प्रकट कर रहे हैं। ग्राम कौही के किसान श्री रमन टिकरिया ने कहा है कि इस फैसले से निश्चित ही किसानों का भविष्य उज्जवल बनेगा।