भाजपा ने काटा आडवानी का टिकट, कांग्रेस ने कसा तंज

नई दिल्ली : भाजपा ने कल देर रात लोक सभा चुनावो के लिए अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है . भाजपा द्वारा जारी सूचि से साफ़ पता चल रहा है की पार्टी इस बाद फूक फूक क्र कदम रख रही है.  इस बीच भाजपा ने साफ़ कर दिया था की बीते दिनों हुए विधानसभा के चुनावो के मद्देनज़र पार्टी इस बार कई सांसदों के टिकेट भी काट सकती है.

इस बीच कल हुई भाजपा के बैठक के बाद पार्टी ने जो उम्मीदवारों की सूचि जारी की है उसमे से भाजपा के वरिष्ठ नेता और पार्टी के पितामह समझे जाने वाले लाल कृष्णा आडवानी की टिकट भी पार्टी ने काट डाली है . बतादे भाजपा जब से सत्ता में आई है तब से ही आडवानी अच्छे दिन की राह देख रहे है.

पार्टी के वरिष्ठ नेता आडवानी की टिकट काटने पर कांग्रेस ने तंज कसते हुए कहा कि जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुजुर्गों का आदर नहीं करते तो जनता के विश्वास का सम्मान क्या करेंगे.

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा, पहले लाल कृष्ण आडवाणी को ज़बरन ‘मार्ग दर्शक’ मंडल में भेज दिया और अब उनकी संसदीय सीट भी छीन ली. सुरजेवाला ने कहा कि जब मोदी बुज़ुर्गों का आदर नहीं करते तो वह जनता के विश्वास का आदर कहां करेंगे? भाजपा भगाओ, देश बचाओ.

छत्तीसगढ़ में भी बगावत के सुगबुगाहट

बीते दिनों भाजपा के छत्तीसगढ़ प्रभारी डॉ अनिल जैन जब रायपुर प्रवास पर आए थे तब उन्होंने साफ़ कर दिया था की पार्टी इस बार छत्तीसगढ़ की सभी सीटो पर नए चहरे उतरेगी, और कल जरी सूचि जिसमे पार्टी के दिग्गज नेता लाल कृष्णा आडवानी का नाम नहीं होने से छत्तीसगढ़ भाजपा के अन्दर भी बगावत की सुगबुगाहट होने लगी है. पार्टी सूत्रों की माने तो इस बार पार्टी यदि दिग्गज सांसदों का नाम कटती है तो पार्टी के अन्दर बगावत भी हो सकती है और कई लोग कांग्रेस का दामन भी थाम सकते है .

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *