मोदी कहते है देश बदल रहा हकीकत में देश बिक रहा

रायपुर/27 मार्च 2023। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम राजनांदगांव में हाथ से हाथ जोड़ो यात्रा के समापन में शामिल हुये। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा की केंद्र में बैठी है मोदी सरकार का दिखावे का नारा है देश बदल रहा है लेकिन सच्चाई यह है देश बदल नहीं रहा देश बिक रहा है और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार अपने जनता से किए वादों को निभाने का जो फर्ज निभा रही है जिससे छत्तीसगढ़ में सर्वहारा वर्ग खुशहाल है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि मोदी सरकार की विफलता के कारण कमरतोड़ महंगाई, गैस, पेट्रोल, डीजल यहां तक कृषि यंत्रों के दामों में भी बढ़ोत्तरी हो गयी। बढ़ती महंगाई को रोक पाने में मोदी सरकार पूरी तरह विफल है जिसका खामियाजा आम जनता भुगतना पड़ रहा है। हम दो हमारे दो के तर्ज पर चल रही केंद्र की मोदी सरकार, नरेंद्र मोदी और अमित शाह की जोड़ी अडानी और अंबानी जैसे पूंजीपतियों के लिए पूरे देश के सार्वजनिक उपक्रमों को बेचने का काम प्रारंभ कर दी है।

कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि राहुल गांधी ने मोदी सरकार की नासमझी का प्रमाण नोटबंदी और सरकारी संपत्तियों को कौड़ी के मोल जो बेचा जा रहे हैं उस पर देश की आवाज उठाई है अडानी की हेराफेरी नीरव मोदी, ललित मोदी, मेहुल चौकसी और विजय माल्या जो देश की गरीब जनता के पैसे को लेकर भाग गया उस पर कार्यवाही की मांग की है। सदन में जेपीसी जांच की मांग की है और मोदी अडानी के बीच के रिश्तों को उजागर किए हैं। मोदी सरकार के अडानी प्रेम और अंबानी के रिश्तों को लेकर लगातार राहुल गांधी ने सवाल उठाएं इससे घबराई मोदी सरकार, राहुल गांधी को चुप कराने का षड्यंत्र रचे संवैधानिक संस्थाओं का दुरुपयोग कर रहे हैं।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार संवैधानिक संस्थाओं का जिस प्रकार से दुरुपयोग कर रही है जिससे भारतीय लोकतंत्र खतरे पर है और इसे बचाने के लिये हम सब को लोहा लेना है। देश के युवा नेतृत्व राहुल गांधी लगातार मोदी सरकार की गलत नीतियों का विरोध कर रहे है जिससे मोदी सरकार घबराई हुई है। भारतीय संविधान में प्राप्त अधिकार और कर्तव्य को हम सबको पालन करना है लेकिन जब इसके दुरुपयोग की बातें सामने आती है तो हमें उसका मजबूत विरोध करना जरूरी है।