रंग खेलकर नहाते समय पांच दोस्त गंगा में डूबे, गोताखोर कर रहे तीन की तलाश

कानपुर। होली की सुबह जहां पूरे शहर में खुशियों का माहौल था, वहीं दोपहर बाद जाजमऊ पुल पर अचानक अफरा तफरी मच गई। रंग खेलकर नहाने पहुंचे पांच दोस्त गंगा नदी में डूब गए। शोर सुनकर नदी में कूदे गोताखोरों ने दो युवकों को सकुशल बाहर निकाल लिया, जबकि तीन की तलाश जारी है। पुलिस ने पहचान कराने के बाद परिजनों को सूचना देकर बुलाया है और गंगा किनारे आसपास के लोगों की भीड़ लगी है।

सनिगंवा रोड मंदिर के पास रहने वाले 19 वर्षीय राहुल कुमार यादव पुत्र राज कुमार यादव, बीस वर्षीय दीपक पुत्र नंदकुमार गौतम, 21 वर्षीय रोहित पुत्र मोती लाल शर्मा, 25 वर्षीय धन्नू व 23 वर्षीय शिवम मिश्रा आपस में मित्र हैं। पांचों दोस्त सुबह से होली खेल रहे थे और रंग खेलते हुए जाजमऊ पुल पर गंगा किनारे पहुंच गए। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक पांच युवकों ने गंगा किनारे पहले खाया और पिया। इसके बाद पांचों कपड़े उताकर गंगा में नहाने के लिए उतर गए। कुछ देर तक सभी गंगा में उछलते कूदते रहे। अचानक तेज लहर में पांचों डूबने लगे। इसपर आसपास के लोगों ने शोर मचाया।

घाट पर मौजूद अच्छे तैराक युवक उन्हें बचाने के लिए तुरंत गंगा में कूद गए। गोताखोर गंगा की लहरों में डूब रहे राहुल और दीपक को सुरक्षित बाहर निकाल लाए। इसके बाद बाकी तीन दोस्तों की तलाश गंगा में शुरू कर दी। इस दौरान सूचना पर पुलिस भी गंगा घाट पर पहुंच गई। पुलिस ने सकुशल बचे दोनों दोस्तों से पूछताछ के बाद उन्हें अस्पताल भिजवाया। पूछताछ के आधार पर घर का पता लगने पर पुसिल ने परिजनों को सूचना देकर जाजमऊ गंगा पुल पर बुलवाया। जाजमऊ चौकी इंचार्ज अब्दुल कलाम ने बताया कि गोताखोर गंगा में डूबे युवकों की तलाश कर रहे हैं। परिजनों को बुलाया गया है।

(साभार : जागरण.कॉम )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *