युवती की मौत: सपा विधायक पर हत्या का मुकदमा दर्ज

सुलतानपुर। उत्तर प्रदेश के सुलतानपुर में सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी (सपा) के विधायक अरुण वर्मा पर वर्ष 2013 में बलात्कार का आरोप लगाने वाली 22 वर्षीय एक लडक़ी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत के मामले में वर्मा के खिलाफ आज मुकदमा दर्ज किया गया।

पुलिस सूत्रों ने यहां बताया कि जयसिंहपुर स्थित एक प्राथमिक पाठशाला के पास कल युवती का शव बरामद किया गया था। वह पिले शनिवार से लापता थी। उसने वर्ष 2013 में सपा विधायक अरुण वर्मा पर बलात्कार का आरोप लगाया था। उन्होंने बताया कि इस मामले में मृत युवती के परिजनों की तहरीर पर वर्मा के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है। वर्मा सुलतानपुर सदर सीट से सपा के टिकट पर चुनाव भी लड़ रहे हैं।

सूत्रों ने बताया कि युवती के गले पर चोट के निशान हैं, जिसके आधार पर कहा जा रहा है कि उसकी हत्या की गयी है। बहरहाल, उसकी मौत कैसे हुई, यह पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही कहा जा सकता है। उन्होंने बताया कि जिस महिला की मौत हुई है, उसने सितम्बर 2013 में विधायक अरुण वर्मा पर बलात्कार का आरोप लगाया था। हालांकि बाद में उसने आरोप वापस ले लिये थे और इसी मामले में कु स्थानीय युवकों के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल किया गया था। वह मामला अब भी विचाराधीन है।

बहरहाल, पुलिस ने युवती की हत्या का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। दूसरी ओर, विधायक वर्मा का कहना है कि उनका इस मामले से कोई लेना-देना नहीं है और चुनाव के मद्देनजर उन्हें जानबूझकर फंसाया जा रहा है। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी मामले को गम्भीरता से लेते हुए कहा है कि जांच हो रही है और जो भी दोषी होगा, उसे बख्शा नहीं जाएगा।