येदियुरप्पा ने भाजपा नेताओं को दिए 1800 करोड़: रणदीप सुरजेवाला

कांग्रेस ने कहा देश में ख़रीद फ़रोख़्त की राजनीति शुरू हो गई

नई दिल्ली.  कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कर्नाटक में भाजपा के वरिष्ठ नेता बीएस येदियुरप्पा पर बेहद गंभीर आरोप लगाए हैं. उन्होंने शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए दावा किया कि येदियुरप्पा ने भ्रष्टाचार किया है.

सुरजेवाला ने मीडिया के सामने कहा कि, ‘पूर्व सीएम बीएस येदियुरप्पा ने भाजपा नेताओं को 1800 करोड़ रुपए दिए हैं. सुरजेवाला ने कहा कि हमारे पास इस बात के पुख्ता सबूत हैं. उन्होंने ये आरोप एक मैगजीन में प्रकाशित खबरों के आधार पर लगाए.

कांग्रेस के आर सुरजेवाला ने आरोप लगाते हुए कहा कि जब बीएस येदियुरप्पा कर्नाटक के सीएम थे, उन्होंने भाजपा के वरिष्ठ नेताओं को भुगतान किया गया. इन वरिष्ठ नेताओं में राजनाथ सिंह से लेकर जेटली तक शामिल हैं. भाजपा के शीर्ष नेतृत्व पर 1800 करोड़ रुपये की रिश्वत का भी आरोप है.

सुरजेवाला ने पूछा कि क्या यह सही है या गलत? बीएस येदियुरप्पा के सिग्नेचर वाली डायरी 2017 से आयकर विभाग के पास थी. अगर ऐसा है तो मोदी और भाजपा ने इसकी जांच क्यों नहीं करवाई?

सुरजेवाला ने पूछा, भाजपा ये बताए कि क्या वो इस मामले की जांच करवाएगी या नहीं. अब तो लोकपाल और दूसरी बॉडीज़ भी हैं.’ उन्होंने कहा कि अगर इस डायरी में कोई सच्चाई नहीं है तो बीजेपी इसकी जांच क्यों नहीं करवाती.

Leave a Reply