जगदलपुर : बस्तरिया बटालियन ने किया कामाचार में सिविक एक्शन प्रोग्राम

जगदलपुर, 06 अप्रैल 2023 : बस्तरिया बटालियन कामानार ई-241 द्वारा तहसील दरभा के ग्राम कामाचार में सिविक एक्शन प्रोग्राम का आयोजन किया जिसमें बस्तरिया बटालियन के द्वारा निःशुल्क चिकित्सा शिविर में डॉ. रामकृष्ण मिश्रा ने ग्रामीणों के स्वास्थ्य की जांच की और दवाईयों का वितरण किया। बटालियन द्वारा उप स्वास्थ्य केन्द्र कर्मचारियों को थर्मामीटर, डिजिटल ब्लड प्रेशर मॉनिटर मशीन, दर्द निवारक सिरप का वितरण भी किया गया।

कार्यक्रम का शुभारंभ कमाण्डेट श्री पद्मा कुमार द्वारा किया गया। उन्होंने गाँव वासियों को संबोधित करते हुए बताया कि सुरक्षा बल और स्थानीय नागरिकों के बीच संबंध बनाये रखने का लक्ष्य को लेकर सिविक एक्शन प्रोग्राम किया जाता है। हमें युवा पीढ़ी को खेलकूद में बढ़ाने के लिए प्रेरित करना चाहिए, खेलकूद से स्वस्थ्य ही नहीं अपितु मानसिक व सामाजिक विकास भी होता है।

उन्होंने बताया कि बस्तरिया बटालियन आपकी सुरक्षा एवं सहायता के लिए सदा प्रतिबद्ध है। तैनाती स्थल में स्थानीय लोगों के साथ समन्वय एवं सौहार्दपूर्ण भाव से कार्य कर रही है। इस कार्यक्रम में कामानार एवं आसपास के ग्रामीणों से आए 250-350 लोगों ने भाग लिया और स्वास्थ्य जाँच करवाया।

कार्यक्रम के दौरान द्वितीय कमान अधिकारी श्री कुमार बारा, सहायक कमांडेंट श्रीमती सविता सिंह, श्रीमती शांति तिर्की के अतिरिक्त ग्राम प्रधान कामानार श्री सुरेश कुमार कश्यप के साथ स्थानीय ग्रामीण एवं 241 बस्तरिया बटालियन के जवान मौजूद रहे।