रांची : झारखंड की राजधानी रांची में आयोजित ग्लोबल इंवेस्‍टर्स समिट ‘मोमेंटम झारखंड’ में आम लोगों को भी प्रदर्शनी देखने का अवसर मिलेगा. झारखंड में पहली बार इस प्रकार का आयोजन किया जा रहा है. मुख्यमंत्री रघुवर दास के निर्देश पर उद्योग निदेशक के. रविकुमार ने बताया कि आम आदमी सम्‍मेलन के पहले दिन 16 फरवरी को अपराह्न 4 बजे से रात्रि 9 बजे तक और दूसरे दिन दिनांक 17 फरवरी 2017 को दोपहर दो बजे से शाम छह बजे तक खेलगांव मेगा स्‍पोर्ट्स काम्‍पलैक्‍स में प्रवेश कर सकते हैं और प्रदर्शनी का अवलोकन कर सकते हैं.

उन्‍होंने कहा कि सम्‍मेलन के दौरान कोई भी व्‍यक्ति अनाधिकृत रूप से आयोजन स्‍थल तक नहीं जा सकता है. आयोजन को लेकर सुरक्षा व्‍यवस्‍था काफी कड़ी है. गौरतलब है कि दो दिवसीय सम्‍मेलन रांची के खेलगांव मेगा स्‍पोर्ट्स कॉम्‍पलैक्‍स, होटवार में आयोजित है.

वहीं आज सम्‍मेलन के पूर्व संध्‍या पर स्‍थानीय होटल रेडिशन ब्‍लू में सांस्‍कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. मुख्‍यमंत्री रघुवर दास सभी अतिथियों के साथ इस कार्यक्रम में मौजूद रहे और जमकर आनंद उठाया. इस अवसर पर झारखंड के गौरव और टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धौनी भी मौजूद रहे. आपको बता दें कि धौनी इस सम्‍मेलन के ब्रांड अंबेसडर हैं.

मुख्यमंत्री रघुवर दास से आज भारत स्थित जापान के राजदूत श्री केनजी हिरामात्सू के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने होटल रेडिसन ब्लू में मुलाकात भी की. 16-17 फरवरी को खेलगांव में होने वाले ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट 2017 में यह प्रतिनिधिमंडल सम्मिलित होगा.