राशिफल : 9 अप्रैल 2019 का भाग्यफल

मेष राशि :-

यह दिन अच्छा रहेगा। आप निर्धारित काम आसानी से पूरा कर सकेंगे। नौकरी- इंटरव्यू में सफलता मिलेगी। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा एवं आपका मन खुश रहेगा। व्यापार- धंधे में प्रगति होगी। नए काम करने को प्रेरित होंगे। आलस्य की अधिकता रहेगी। धार्मिक अथवा मांगलिक अवसरों पर उपस्थित होंगे। तीर्थयात्रा का योग है। गुस्से पर काबू रखना पड़ेगा। क्रोध की वजह से नौकरी-धंधा की स्थान या भवन पर मनमुटाव हो जाने की सम्भावना रहेगी.

वृषभ राशि :-

यह दिन मिला-जुला रहेगा। आर्थिक विषमता दूर होगी, प्रतियोगिता में सफलता मिलने की संभावना भी बन रहे हैं। काम सफलता में थोड़ा विलंब होगा। गलत खान-पान की वजह से स्वास्थ्य खराब हो सकता है। नए काम की स्टार्टिंग को उचित वक्त नहीं है। यात्रा में विघ्न आएंगे। ऑफिस-व्यवसाय में अत्यधिक काम की वजह से थकान अनुभव होगा। संतान की ओर से शुभ समाचार मिलेगा। प्रिय इंसान के साथ मिलन भौतिक भौतिक सुख द रहेगा। योग साधना एवं आध्यात्मिकता से मानसिक शांति मिलेगी.

मिथुन राशि :-

सार्वजनिक जीवन में आप व्यक्तियों को सम्मान मिलेगा एवं लोकप्रिय बनेंगे। कारोबार में भागीदारी से लाभ होगा। दापत्य भौतिक भौतिक सुख की प्राप्ति होगी। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। इस दिन आप मनोरंजन तथा घूमने- फिरने में वक्त व्यतीत करेंगे। मानसिक तनाव हो सकता है। सामाजिक जीवन में कम सफलता मिलेगी। मानसिक शांति तो रहेगी, मगर स्वभाव में चिड़चिड़ापन भी रहेगा। प्यार संबंध के प्रति थोड़ा परेशान रह सकते हैं। नए कपड़े, जेवर और वाहन की खरीदारी का योग है.

कर्क राशि :-

काम में सफलता एवं यश मिलेगा। जॉब पेशावालों को जॉब में लाभ होगा। साथी कार्यकर्ताओं का सहयोग मिलेगा। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। वाणी एवं नकारात्मक विचारों पर काबू रखें। यात्रा लाभप्रद रहेगी। स्वास्थ्य मध्यम रहेगा। रोजगार के सिलसिले में यात्रा पर जाना हो सकता है। घर पारिवारिक लाभ मिलेगा, आकस्मिक दौलत प्राप्ति से व्यापारियों को लाभ होगा। यह दिन आप व्यक्तियों को टेंशन रहित एवं प्रसन्न रखेगा। भवन पारिवारिक सदस्यों के साथ आनंदपूर्वक भवन पर समय व्यतीत करेंगे.

सिंह राशि :-

शारीरिक, मानसिक एवं आर्थिक दृष्टि से यह दिन अच्छा साबित होगा। भवन पारिवारिक जीवन भौतिक भौतिक सुख मय रहेगा। तन-मन से स्वस्थ रहेंगे। आपकी आंतरिक सृजनात्मकता नवीन स्वरूप प्रदान कर सकेगी। दांपत्यजीवन में मधुरता रहेगी। दौलत संपत्ति के लाभ की संभावना है। अधिकारी सहयोग करेंगे, प्रोफेशन में व्यर्थ की भागदौड़ रहेगी। प्रिय इंसान के साथ की भेंट सुखद रहेगी। संतानों की प्रगति का समाचार मिलेगा। स्टूडेंट्स के लिए अच्छा वक्त है। आध्यात्मिक वृत्ति बढ़ेगी.

कन्या राशि :-

यह दिन ठीक नहीं रहेगा। आप व्यक्तियों को थोड़ी प्रतिकूलताओं के साथ तैयार रहना पड़ेगा। मन भी चिंताओं से घिरा रहेगा। पैसे की लेन-देन को अनुकूल वक्त नहीं है। स्वास्थ्य का ख्याल रखें। भवन पारिवारिक समस्याएं परेशान कर सकती हैं। स्वजनों से दूर जाने का मौका आएगा। अत्यधिक कार्य के चलते थकान का अनुभव होगा एवं परिश्रम करने के उपरान्त सफलता नहीं मिलने से तनाव बढ़ेगा। वाहन आदि के क्रय-विक्रय को समय अनुकूल नहीं है। जल से भय रहेगा.

तुला राशि :-

नए काम शुरु करने को अनुकूल दिन है। भाग्यवृद्धि एवं धनलाभ की संभावना हैं। आय के स्रोत विकसित हो सकते हैं। काम में सफलता एवं यश मिलेगा। परिवार में आनंद और उत्साह भाव का वातावरण रहेगा। भवन पारिवारिक या व्यावहारिक काम के मौके पर बाहर जाना पड़ेगा। अस्वस्थ इंसान की तबीयत में सुधार हो जाने से राहत का अनुभव होगा। नेगेटिव विचारों से मन विचलित बनेगा। नजदीक के जगह पर धार्मिक प्रवास का कामयाब आयोजन होगा। आप तन-मन से स्वस्थ अनुभव करेंगे.

वृश्चिक राशि :-

व्यवसाय में लाभ हो जाने की संभावना है। परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी। आर्थिल लाभ मिलने की सम्भावना बन रही हैं, मगर अनावश्यक खर्च अधिक हो जाने से तनाव में रह सकते हैं। वाणी एवं क्रोध पर संयम रखेंगे, तो दिन शांति से व्यतीत होगा। वाहन भौतिक भौतिक सुख मिल सकता है। सगे-सम्बंधियों एवं दोस्तों का आगमन होगा। मिष्टान्न खाना मिलेगा। धार्मिक कार्यों के पीछे खर्च होगा। अलंकारों तथा सुगंधित पदार्थों की खरीदारी होगी। वाणी के प्रभाव से और व्यक्तियों को मोहित कर सकेंगे.

धनु राशि :-

यह दिन मिला-जुला रहेगा। आर्थिक लाभ मिलने की सम्भावना बन रही हैं। विदेश कारोबार से लाभ होगा। स्वयं के हाथ से धार्मिक और मांगलिक काम होंगे। स्नेहीजनों एवं दोस्तों का मिलन आनंदित करेगा। जीवनसाथी की ओर से सुख एवं आनन्द मिलेगा। समुदाय में प्रतिष्ठा बढ़ेगी। अनावश्यक खर्च अधिक हो जाने से मानसिक तनाव बढ़ सकता है। स्वास्थ्य का ख्याल रखें। थोड़ी प्रतिकूलताओं का सामना करना पड़ेगा। निजी संबंधों में प्रगति होगी। सुरुचिपूर्ण खाना मिलेगा.

मकर राशि :-

यह दिन परेशानियों भरा रहेगा। मन में नकारात्मक मनोभाव हावी रहेंगे। झगड़े-विवाद हो जाने की संभावना है। वाणी एवं क्रोध पर कंट्रोल रखें। खुद में परिवर्तन का प्रयास करेंगे, तो विवादों से बच सकते हैं। स्वास्थ्य संबंधी शिकायत रहेगी। मन में व्यवसाय से संबंधित नए मनोभाव आएंगे, जो व्यवसाय की वृद्धि में सहायक होंगे। व्यवसाय में गवर्नमेंट का हस्तक्षेप बढ़ेगा। धार्मिक कार्यों में दौलत खर्च होगा। आध्यात्मिक एवं धार्मिक व्यवहार में वृद्धि होगी। दुश्मनों द्वारा परेशान किए जाएंगे.

कुंभ राशि :-

मांगलिक एवं नए कार्यों का आयोजन करने को अत्यंत शुभ दिन है। आय के साधनों में वृद्धि होगी। नौकरी-व्यवसाय में अनेक भांति के लाभ की प्राप्ति होगी। विदेश यात्रा की संभावना हैं। अध्ययन में रुचि बढ़ेगी। किसी यात्रा पर जा सकते हैं। जीवनसाथी को स्वास्थ्य विकार हो सकते हैं। स्वयं का स्वास्थ्य भी थोड़ा खराब रहेगा। यदि आप यात्रा पर जाते हैं तो इसके फल सुखद रहेंगे। गृहस्थजीवन एवं दांपत्यजीवन में भौतिक भौतिक सुख एवं संतोष की भावना का अनुभव होगा.

मीन राशि :-

यह दिन मिला-जुला रहेगा। आय और खर्चों में वृद्धि हो सकती है। स्वास्थ्य का गौर रखें। स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा। जॉब और व्यवसाय में पदोन्नति एवं वृद्धि की सम्भावना बन रही हैं। हसबैंड-वाइफ के बीच वाद विवाद हो सकता है। परिवार से बाहर सावधान रहें। मित्रों से भेंट हो सकती है। व्यवसाय में पार्टनरशिप लाभ देगी। आर्थिक लाभ होगा, मगर अनावश्यक खर्च बढऩे से परिवार में तनाव की स्थिति रहेगी। गवर्नमेंट की ओर से लाभ मिल सकता है.