गांधी जी का स्केच और चश्मा लोगो अब मलिन स्थानों पर नही लगेगा

रायपुर । शासन के पूर्व राज्य मंत्री एवं प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष बदरुद्दीन कुरैशी ने आज रायपुर पुलिस कर्मी उपस्थित होकर बताया कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार द्वारा स्वच्छ भारत अभियान के तहत राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी के चित्र स्केच और लोगों का स्वच्छ भारत अभियान के नाम पर सार्वजनिक संस्थानों एवं जगह पर इस्तेमाल किया जा रहा था। उन्होंने कहा इस गणित कार्य को देखते हुए उन्होंने केंद्र एवं राज्य सरकार के समय भारत के राष्ट्रपति से लेकर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ध्यान आकर्षित किया परंतु किसी भी प्रकार की कोई भी कार्यवाही नहीं हुई जिसके बाद उन्होंने हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया जिसका परिणाम यह निकला कि माननीय उच्च न्यायालय ने ना केवल इसे संज्ञान में लिया तू केंद्र एवं राज्य सरकार को दिशा-निर्देश भी जारी किए है।

कुरैशी ने बताया कि बिलासपुर हाईकोर्ट के गाइडलाइंस के बाद गंदे हो मलिक स्थानों से महात्मा गांधी के चित्र चश्मे का लोगों एवं स्केच हटाने की प्रक्रिया शुरू की गई है इसी प्रकार ट्रेनों के डिब्बों के साथ नगर पालिका निगम पंचायतों के सुलभ शौचालय सार्वजनिक वितरण एवं विभिन्न स्थानों पर अब गांधीजी के चित्र को नहीं लगाया जा सकेगा।

कुरैशी ने कहा कि गांधीजी दुनिया के आदर्श पुरुष हैं उनकी तोहीन किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं की जाएगी और उसी ने इस मामले में जनता से अनुरोध भी किया है कृपया राष्ट्र राष्ट्रपिता की अस्मिता से जुड़ा मामला इसलिए सभी को जागरूक करने की जरूरत है। उन्होंने जनता से आग्रह किया कि इस मामले में कहीं भी उन्हें गांधी जी की स्केच या चश्मे का लोगो दिखाई देता है तो तुरंत उन्हें सूचित करें ताकि उसे जल्द से जल्द हटाया जा सके।

Leave a Reply