धोनी के शतक से सीएसके ने राजस्थान को हराया

जयपुर : मिचेल सैंटनर के मैच की आखिरी गेंद पर लगाये गये छक्के से चेन्नई सुपर किंग्स ने गुरुवार को आइपीएल के रोमांचक मैच में राजस्थान रॉयल्स को चार विकेट से हराया. राजस्थान रॉयल्स ने पहले बल्लेबाजी की, लेकिन सीएसके के गेंदबाजों ने उन्हें सात विकेट पर 151 रन पर रोक दिया. जवाब में सीएसके ने अंबाती रायडू (57) और एमएस धौनी (58) के अर्धशतकों की मदद से मैच चार विकेट से जीत लिया. इस जीत के साथ धौनी ने आइपीएल में अपनी कप्तानी में सौवीं जीत दर्ज की.

इससे पूर्व राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी की, लेकिन जोस बटलर (दस गेंद में 23 रन) को छोड़ कर शीर्षक्रम का कोई भी बल्लेबाज नहीं चल सका. चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने एक बार फिर पिच का सही आकलन करके टॉस जीतने के बाद गेंदबाजी का फैसला किया. बायें हाथ के स्पिनर रवींद्र जडेजा (चार ओवर में 20 रन पर दो विकेट) और मिशेल सेंटनेर (चार ओवर में 25 रन देकर एक विकेट) ने रनगति पर अंकुश लगाया.

इमरान ताहिर शुरू में महंगे साबित हुए, लेकिन चार ओवर में उन्होंने 28 रन ही दिये. रॉयल्स के कप्तान अजिंक्य रहाणे 14 रन बनाकर दीपक चाहर की गेंद पर पगबाधा आउट हो गये. चाहर ने चार ओवर में 33 रन देकर दो विकेट चटकाये. बटलर ने शरदुल ठाकुर को कुछ चौके जड़े लेकिन उसी की गेंद पर अंबाती रायुडू को कैच दे बैठे. ठाकुर ने चार ओवर में 44 रन देकर दो विकेट लिये.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *