नगरीय निकाय चुनावों में जनता भाजपा का दिमाग भी ठिकाने पर ला देगी – कांग्रेस

रायपुर/29 नवंबर 2021। छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा है कि कांग्रेस अपनी सरकार के तीन साल के कामकाज और उपलब्धियों के आधार पर  नगरीय निकाय चुनाव लड़ेगी तथा पहले की तरह भाजपा का सफाया कर देगी। तीन साल में कांग्रेस की सरकार ने नगरीय क्षेत्रों के साथ साथ ग्रामीण क्षेत्रों का विकास किया है। ग्रामीण क्षेत्रों के लोग भी नगरीय निकाय क्षेत्रों में रहते हैं, जो अच्छी तरह जानते हैं कि भाजपा राज में पंद्रह साल तक विकास को तरसते रहे ग्रामीण क्षेत्रों के साथ ही शहरी इलाकों की कायापलट कांग्रेस की सरकार ने की है और आने वाले समय में राज्य के हर क्षेत्र में सुविधाओं तथा विकास कार्यों की झड़ी लगाने कांग्रेस संकल्पित है।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि अब से तीन साल पहले नगरीय क्षेत्रों की हालत बहुत खराब थी। ग्रामीण क्षेत्रों का भी यही हाल था। क्योंकि तब भाजपा की सरकार जनता से केवल वसूली में लगी थी। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में कांग्रेस की सरकार ने नगरीय और ग्रामीण क्षेत्रों की जन समस्याओं को दूर कर जनसुविधाओं का विस्तार शुरू किया। आज छत्तीसगढ़ राज्य स्वच्छता के क्षेत्र में लगातार तीन साल से देश में अव्वल बना हुआ है, यह है हमारी सरकार की सफाई व्यवस्था का प्रमाण। भाजपा की सरकार ने छोटे प्लाटों की रजिस्ट्री पर रोक लगा रखी थी। आम लोग अपना घर नहीं बना पा रहे थे। कांग्रेस सरकार ने वह रोक हटाकर शहरी आबादी का अपना छोटा सा घर बनाने का  सपना साकार किया। कांग्रेस की सरकार ने बिजली बिल हाफ करके शहरी जनता को बहुत बड़ी राहत दी है। शहरी इलाकों में सफाई और स्वास्थ्य के क्षेत्र में अभूतपूर्व काम कांग्रेस की सरकार ने किया है।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि भाजपा जनता के हितों पर कुंडली मारकर बैठी थी, उन्हें जनता ने विधानसभा चुनाव के साथ साथ नगरीय निकाय और पंचायती राज के चुनाव में ठिकाने लगा दिया तब भी उनका दिमाग ठिकाने पर नहीं है। उन्हें मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के काम दिखाई नहीं पड़ रहे। लेकिन जनता को बदलाव नजर आ रहा है। इन नगरीय निकाय चुनावों में जनता भाजपा का दिमाग भी ठिकाने पर ला देगी।