जर्जर अवस्था के कच्चे मकान मे रहते थे बसंत, प्रधानमंत्री आवास योजना से हुआ पक्के मकान का सपना पूरा

कोरिया 24 अप्रैल 2023/प्रधानमंत्री आवास योजना ऐसे कई जरूरतमंद परिवारों के खुशियों की वजह बनी हैं, जिन्होंने पक्के मकान का केवल सपना ही देखा था। इन्हीं में से एक हैं अवधि बाई, जिले के विकासखण्ड बैकुण्ठपुर के ग्राम पंचायत कसरा में पहले वे कच्चे घर में निवास करती थीं, आज प्रधानमंत्री आवास योजना से उनका पक्का घर बनकर तैयार है।

आर्थिक स्थिति कमजोर होने के कारण वे पक्का घर बनाने की उम्मीद छोड़ चुकी थीं, परन्तु जैसे ही उन्हें योजना के बारे में पता चला उन्होंने आवेदन किया और वर्ष 2019-20 में स्वीकृति के बाद आज उनका स्वच्छ सुंदर मकान बनकर तैयार है। ऐसे ही ग्राम कसरा के बसंत महावीर का मकान भी जर्जर अवस्था में था जिससे उनको बारिश के दिनों में काफी परेशानी होती थी पर जब से उनका नया पक्का आवास मिला है तब से वह अपने परिवार के साथ खुशी से जीवन यापन कर रहे हैं।

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ शासन प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत लोगों को उनके खुद का घर के सपने को पूरा करने में मदद कर रही है। मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के निर्देशानुसार जिले में योजनांतर्गत पक्के आवास निर्माण का कार्य तेजी से जारी है। जिले में ऐसे ही कई आर्थिक रुप से कमजोर परिवार शासन की मदद से लाभान्वित हुए हैं।