मुख्यमंत्री बघेल ने विभिन्न सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधिमंडल से की भेंट-मुलाकात

रायपुर, 25 अप्रैल 2023/ मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने भेंट-मुलाकात अभियान के तहत मंगलवार शाम रायपुर ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र के बोरियाखुर्द में विभिन्न सामाजिक संगठनों से भेंट-मुलाकात की। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर ट्रांसपोर्ट नगर में डॉ. खूबचंद बघेल की मूर्ति स्थापना और नामकरण करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए।

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने इस दौरान झिरिया साहू समाज के लिए बिरगांव में सामुदायिक भवन निर्माण के लिए 25 लाख की स्वीकृति प्रदान करते हुए कर्मा माता की मूर्ति स्थापित करने की घोषणा की। उन्होंने झिरिया साहू समाज को जमीन आवंटित करने के निर्देश संबंधित अधिकारी को दिए।

मुख्यमंत्री ने सिंधी समाज के भवन के लिए 20 लाख रूपए, क्षत्रिय समाज को भनपुरी में भवन निर्माण के लिए 20 लाख रूपए, दलदल सिवनी में साहू समाज जमीन का मांग पर जमीन देने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने मुस्लिम समाज की मांग पर उन्हें 7000 स्क्वेयर फिट जमीन देने एवं भवन की बाउंड्री वाल के निर्माण के लिए 25 लाख रुपए देने की घोषणा की।

सतनामी समाज उरला एवं सतनामी समाज मोवा की मांग पर जमीन आबंटन एवं बाबा साहेब अंबेडकर की मूर्ति स्थापना के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने सेन समाज की मांग पर धाम शेड निर्माण के लिए 15 लाख रुपए देने की घोषणा की। वहीं देवांगन समाज को जमीन आबंटन करने के निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री ने पटेल समाज को दलदल सिवनी में जमीन नाम होने के बाद राशि देने का आश्वासन दिया। मुख्यमंत्री को गाड़ा समाज ने बताया कि जमीन चिन्हित हो गई है, जिसके बाद मुख्यमंत्री ने भवन बनाने के लिए राशि जमीन रजिस्ट्री के बाद देने का आश्वासन दिया। कायस्थ समाज एवं गुप्ता समाज की मांग पर जमीन देने के निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री ने छात्र समृद्ध सिंह की मांग पर यूनिवर्सिटी ऑफ टैक्सेस में पढ़ाई के लिए 5 लाख रुपए देने के निर्देश दिए, वहीं छात्र सोनी साहू को सीए की पढ़ाई के लिए एक लाख रुपए देने की घोषणा की। यादव समाज ने 10 प्रतिशत दर पर जमीन आबंटन के निर्देश के लिए मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया। ब्राम्हण समाज के मित्र वाहिनी संगठन को सामुदायिक भवन के लिए 5000 स्क्वेयर फीट जमीन आबंटन की घोषणा की।

इस अवसर पर रायपुर ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र के विधायक श्री सत्यनारायण शर्मा, जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष श्री पंकज शर्मा, मुख्यमंत्री के विशेष सचिव श्री अंकित आनंद, कमिश्नर रायपुर श्री यशवंत कुमार, रायपुर कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर भुरे, रायपुर पुलिस महानिरीक्षक श्री अजय यादव, पुलिस अधीक्षक श्री प्रशांत अग्रवाल एवं अन्य गणमान्य जनप्रतिनिधि भी उपस्थित थे।