मोदी जनता के मन की व्यथा की बात कब करेंगे ? : कांग्रेस

रायपुर/ 27 अप्रैल 2023। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात को कांग्रेस ने मोदी के गप शप श्रृंखला की 100 कड़ी पूरी होने वाली है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि हर महिने मन की बात करने वाले मोदी को सरकार चलाते 8 साल से ज्यादा हो गए 100वी कडी भी पूरी होनी वाली है। लेकिन जनता के मन की बात करने का साहस मोदी कभी नही दिखा पाए।

देश के युवाओं, किसानों बेरोजगारों व्यवसायियों मजदूरों छात्रों के मन की बात करने से मोदी क्यो डर जाते है। अपने 2014 और 2019 के चुनावी वायदों पर बात करने का समय कब आएगा ?

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि भाजपा सरकार बढ़ती महंगाई और बेरोजगारी को नियंत्रित करने में असफल और नकारा साबित हुई है। अभी हाल ही में देश भर में हुई सर्वे में एक बात सामने आई है कि मोदी सरकार की गलतनीतियों, रोजगार देने में असफलता, पेट्रोल डीजल में मनमाना एक्साइज ड्यूटी, रेल यात्रा का महंगा होना,सड़कों पर टोल टैक्स के दरों में वृद्धि एवं आवश्यक वस्तुओं पर भी लगाई गई जीएसटी के चलते आम लोगों के आय एवं बचत घटी है और मुखिया को घर चलाने के लिए घर की आवश्यकताओं को पूर्ति करने के लिए 77 प्रतिशत तक के ऋण लेने पड़े है। मोदी जी मन की बात में इस पर भी बात कर लेते।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि भाजपा के नेता बढ़ती महंगाई बढ़ती बेरोजगारी पर चर्चा करने से भाग रहे हैं देश की जनता का मंहगाई से बुरा हाल है। केंद्र में बैठी सरकार मात्र 2 लोग अडानी अंबानी की आय बढ़ाने के लिए कर रही है। देश की अर्थव्यवस्था डूबने की कगार पर है बैंक डूब रहे हैं एलआईसी डूब रहे हैं सरकारी कंपनियां बिक रही है आम लोगों के रोजगार छीने जा रहे हैं महंगाई का प्रकोप घर-घर में दिख रहा है पर जवाब देने से बचने के लिए भाजपा का नेता धर्म से धर्म को लड़ा कर जात से जात को लड़ा कर वैमनस्यता फैलाकर राजनीतिक रोटी सेक रहे है।इस पर चर्चा भी होनी चाहिए।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि 2014 लोकसभा चुनाव में मोदी ने प्रदेश में आकर जनता से वादा किया था कि केंद्र में उनकी सरकार बनेगी तो सभी के खाते में 15-15 लाख रुपए आएंगे। बीते 9 साल से प्रदेश की जनता 15 लाख रुपए खाते में आने का इंतजार कर रही है। किस तारीख को पैसा जनता के खाते में ट्रांसफर होगा? दो करोड़ रोजगार प्रतिवर्ष देने का वादा था 8 साल में प्रदेश के 43 लाख युवाओं को रोजगार मिलना था जो अब तक केंद्र सरकार ने नहीं दिया है।

वह रोजगार प्रदेश के युवाओं को कब मिलेगा तारीख बताने की कृपा करें? 100 दिन में महंगाई कम करने का वादा किया गया था आज हालात यह है कि मोदी सरकार के गलत नीतियों के चलते बढ़ती महंगाई से जनता हताश और परेशान हैं। महंगाई से जनता को राहत किस तारीख को मिलेगी यह बता दें? 2023 के 4 माह भी निकल चुका है लेकिन किसानों की आय दोगुनी नहीं हुई है? मोदी मन की बात में इस पर बात क्यों नहीं करते है?

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि 8 साल में मोदी सरकार चुनाव में के वादे को पूरा करने में फेलवर हुई है अच्छे दिन के सपने दिखा कर और 15-15 लाख रुपए खाता में आने का सब्जबाग दिखाकर जनता का वोट लेने के बाद मोदी सरकार वोट देने वाली जनता की मूल जरूरत दूध दही चावल दाल गेहूं आटा बेसन पुस्तक काफी स्टेशनरी हवाई चप्पल पर ही टैक्स वसूल रही है पेट्रोल डीजल पर मनमाना एक्साइज ड्यूटी लगा कर 27 लाख करोड़ रुपए जनता की जेब से निकाल लिया गया रसोई गैस के दाम में मनमाना वृद्धि कर लूटमार की जा रही है

मोदी सरकार के वादाखिलाफी के लिए जितना भाजपा जिम्मेदार है उतना ही आर एस एस और उनके अनुषांगिक संगठन जिम्मेदार है यही आर एस एस और उनके अनुषांगिक संगठनों ने लोगों को भरमा कर गुमराह कर भाजपा को वोट दिलाया था आर एस एस और उनके अनुषांगिक संगठन आज महंगाई बेरोजगारी गिरती अर्थव्यवस्था बिक रही सरकारी कंपनियां डूबते बैंक एलआईसी टूटते सामाजिक समरसता पर बात करने से बच रहे और बंद कमरों में बैठक कर जनता को गुमराह करने की साजिश कर रहे हैं।