मुंबई से लंदन जा रहे विमान का ATC से टूटा संपर्क, जर्मन लड़ाकू विमान ने भरी उड़ान

नयी दिल्ली: मुंबई से लंदन जा रही जेट एयरवेज के एक फ्लाइट का जर्मनी के हवाई क्षेत्र में एयर ट्रैफिक कंट्रोल से संपर्क टूट गया, जिसके बाद सुरक्षा के लिहाज से जर्मनी ने अपने विमानों को फौरन रवाना किया. घटना गुरुवार की है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार विमान में 300 से अधिक लोग सवार थे. गंभीर खतरे की आशंका के मद्देनजर जर्मन वायुसेना ने इस बोइंग-777 विमान की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए दो लड़ाकू विमानों को भेजा. मामले को लेकर एविएशन हेराल्ड नामक वेबसाइट ने वीडियो जारी किया है. वीडियो में हैरतअंगेज वीडियो में जेट एयरवेज की फ्लाइट को दो लड़ाकू विमानों द्वारा एस्कॉर्ट करते हुए दिखाया गया.

बताया जा रहा है कि 6 फरवरी को बोइंग-777 लंदन की ओर बढ रहा था. इस दौरान जर्मन शहर कोलोन के पास इसका संपर्क एटीसी से टूट गया. किसी आपात स्थिति की आशंका के मद्देनजर जर्मन एयरफोर्स के दो विमानों ने उड़ान भरी.  हालांकि, इन विमानों ने जेट पायलट के साथ इंटरसेप्ट कॉन्टैक्ट स्थापित करने में सफल रही. इसके बाद पायलट का संपर्क दोबारा एटीसी के साथ बहाल हो पाया. संपर्क स्थापित होने के बाद विमान ने अपने सफर को लंदन के लिए जारी रखा. इस घटना की जेट एयरवेज के प्रवक्ता ने घटना की पुष्टि की.

Leave a Reply