श्रमिक दिवस पर संसदीय सचिव विकास उपाध्याय ने श्रमिकों को दी बधाई

श्रमिक
कांग्रेस भवन मे बोरे बासी का उठाया लुफ्त

रायपुर। एैतिहासिक गांधी मैदान कांग्रेस भवन सिटी कोतवाली चौड़ी बाजार में 1 मई को श्रमिक दिवस के मौके पर संसदीय सचिव विकास उपाध्याय द्वारा श्रमिकों को बधाई दी गई। इस दौरान विधायक कुलदीप जुनैजा के साथ संसदीय सचिव सुबह 8 बजे से मौजुद रहें जहां इन्होने लगभग 200 से 300 श्रमिकों के साथ बोरे बासी के स्वाद को लेकर चर्चा की।

इस दौरान संसदीय सचिव ने श्रमिकों का उत्साह वर्धन किया साथ ही छत्तीसगढ़ की संस्कृति में श्रमिकों का महत्व व बोरे बासी के स्वाद का सकारात्मक पक्ष रखा, वही कांग्रेस भवन में बोरे बासी का लुफ्त उठाया। संसदीय सचिव द्वारा इस दौरान प्रदेशवासियो को बोरे बासी का स्वाद लेने की अपील की गई बता दे कि अंतराष्ट्रीय मजदूर दिवस 01 मई 1886 के दिन मनाने की शुरूवात की गई जब अमेरिका की मजदूर युनियनो के काम का समय 8 घंण्टे ना रखे जाने के लिए हडताल की गई थी इस हडताल के समय शिकागो की हे मार्केट में बम धमाका यह बम किसने फेका किसी को पता नही इसके निष्कर्ष के तौर पर श्रमिको पर गोली चला दी गईं ं।

बता दे कि छत्तीसगढ़ में श्रमिक दिवस पर मुख्यमंत्री द्वारा प्रदेशवासियो को बोरे बासी का सेवन करने की अपील की गई है। प्रदेश में बासी और श्रमिको का अनुठा संबंध है। जहां दिनभर धूप में मेहनत मजदूरी का मजदूर थक जाते है ऐसे में बोरबासी का सेवन इनके शरीर का ठन्डक प्रदान करती है। जो इन्हे दोबारा अपने कार्य को करने की ऊर्जा देती हैं विशेषज्ञो का मानना है कि बोरे-बासी में पोषकतत्व भरपूर मा़़़़त्रा पाई जाती है जो सेहत के लिए फायदेमद है।