ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न शहर में शॉपिंग सेंटर से टकराया विमान, 5 की मौत

मेलबर्न : ऑस्ट्रेलिया के शहर मेलबर्न में एक शॉपिंग सेंटर से एक हल्के विमान के टकरा जाने से कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई. इस विमान ने मेलबर्न के स्माल एसेन्डन एयरपोर्ट से उड़ा भरी थी और संभवत: इंजन फेल हो जाने की वजह से दुर्घटना का शिकार हो गया. इस संबंध में पुलिस ने बताया कि विमान में सवार पांच लोगों में से कोई भी जीवित नहीं बचा है. बीचक्राफ्ट विमान एस्सेनदोन फील्ड्स हवाईअड्डे के निकट स्थित शॉपिंग सेंटर से टकरा गया.

विक्टोरिया पुलिस के सहायक आयुक्त स्टीफन लियाने ने कहा, ‘‘विमान में पांच लोग सवार थे और ऐसा प्रतीत होता है कि दुर्घटना में कोई भी जीवित नहीं बचा है.’ विक्टोरिया के प्रीमियर डेनियल एंड्रयूज ने इसे तीन दशक में राज्य में हुई सबसे भीषण दुर्घटना करार दिया है.

मेलबर्न के पूर्व में एस्सेनदोन से किंग आइलैंड जा रहा निजी चार्टर विमान एक बडे राजमार्ग से थोडा पहले नीचे गिरा। इस मार्ग पर सुबह भारी यातायात होता है. सीधे प्रसारित टेलीविजन फुटेज में शॉपिंग सेंटर और निकटवर्ती इमारतों में जला हुआ मलबा, आग की लपटें और काफी नुकसान हुआ दिखाई दे रहा है. प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि विस्फोट के बाद घना काला धुआं छा गया.

Leave a Reply