स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव ने किया सूरजपुर में नवीन कन्या महाविद्यालय का शुभारंभ

सूरजपुर : स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव के मुख्य आतिथ्य में आज जिला मुख्यालय सूरजपुर में नगर के शासकीय हायर सेकेंडरी कन्या शाला परिसर में कन्या महाविद्यालय का शुभारंभ हुआ। महाविद्यालय परिसर में स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव व विधायक खेलसाय सिंह ने महाविद्यालय व कन्या शाला की छात्राओं से वन टू वन बातचीत कर कैरियर, शिक्षा व समस्याओं को लेकर सवाल किया, जिसका बच्चियों ने बड़ी ही तत्परता से जवाब दिया। बच्चियों ने बातचीत में सिंहदेव को बताया कि परिसर में धूल बहुत उड़ती है। जिस पर विधायक खेलसाय सिंह ने विधायक निधि से परिसर में पेवर ब्लाक लगवाने की घोषणा की। स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव ने बच्चियों से चर्चा में बताया कि प्रशासनिक कार्यवाही प्रारम्भ है। भूमि आबंटन के उपरांत शासन जल्द ही कन्या महाविद्यालय के भवन निर्माण की पहल करेगी। वही नवीन भर्तियों से नियमित प्राध्यापक भी प्राप्त होंगे। उन्होंने कलेक्टर डॉ सिंह से भूमि आबंटन की प्रक्रिया को पूर्ण करने के लिए बेहतर भूमि चयन करने की बात कही।

शुभारम्भ समारोह में स्थानीय विधायक व सरगुजा विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष खेलसाय सिंह, संसदीय सचिव एवं भटगांव विधायक पारसनाथ राजवाड़े,श्रम कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष सफी अहमद, जिला पंचायत अध्यक्ष राजकुमारी मरावी, सरगुजा रेडक्रॉस के चेयरमेन व जिला पंचायत सदस्य आदित्येश्वर शरण सिंहदेव, नगर पालिका अध्यक्ष के.के.अग्रवाल के विशिष्ट आतिथ्य में कन्या महाविद्यालय की सौगात जिले को मिली। इस दौरान कलेक्टर डॉ गौरव कुमार सिंह,पुलिस अधीक्षक भावना गुप्ता सहित प्रशासनिक अमले के अधिकारियों ने सिंहदेव का स्वागत किया। महाविद्यालय की ओर से जन भागीदारी अध्यक्ष सुनील अग्रवाल व प्राचार्य डॉ एस एस अग्रवाल व कन्या शाला की प्राचार्य श्रीमती अनु कांडे ने अतिथियो का स्वागत किया।

शुभारम्भ अवसर पर जे पी श्रीवास्तव, भगवती राजवाड़े, नरेश राजवाड़े,रामकृष्ण ओझा,संजय डोसी,शिव भजन मरावी,राहुल अग्रावल,रमेश दनोदिया,कौनेन अंसारी,प्रवेश गोयल,गैबीनाथ साहू,वीरेंद्र बंसल,पुष्पलता साहू,उषा सिंह,कुसुमलता राजवाड़े,आंनद कुँवर सहित जिले के सम्मानीय जनप्रतिनिधियों-गणमान्यजन व उच्च शिक्षा विभाग के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थिति थे।