जैक मा ने कहा, हफ्ते में छह दिन छह बार बनाएंगे संबंध तो अच्छी रहेगी जिंदगी

Jack Ma tip for Healthy life

अलीबाबा के संस्थापक जैक मा ने एक बार फिर से कर्मचारियों को नई सलाह दी है। पहले हफ्ते के छह दिन सुबह नौ से रात नौ बजे तक काम करने की सलाह देने से चर्चा में आए जैक ने बढ़िया जिंदगी जीने के लिए एक और विवादित सलाह दे दी है।

जैक ने कहा कि कर्मचारियों को हफ्ते के छह दिन और छह बार शारीरिक संबंध बनाना चाहिए। डेली मेल अखबार के अनुसार जैक ने एक सामूहिक शादी समारोह में कहा कि काम में 996 और जिंदगी में कर्मचारियों को 669 का मॉडल फॉलो करना चाहिए। इससे जिंदगी को जीने में आसानी होगी।

कंपनी हर साल अपने मुख्यालय पर 10 मई को यह सामूहिक विवाह समारोह का आयोजन करती है। वहीं पर जैक ने यह सलाह अपने कर्मचारियों को दी थी। हालांकि टेक इंडस्ट्री ने 996 काम करने के तरीके की आलोचना की थी।

मा के इस बयान को कंपनी के सोशल मीडिया वेबसाइट वेइबो के पेज पर भी पोस्ट किया गया है। इसके साथ ही एक आंख मारता हुआ इमोजी भी लगाया गया है। जैक मा ने कर्मचारियों से कहा कि संबंध बनाने के बाद इसका नतीजा भी दिखना चाहिए।

उन्होंने कर्मचारियों से ज्यादा बच्चे पैदा करने के लिए भी कहा। मा ने कहा कि, ‘शादी के बाद पहला केपीआई होना चाहिए नतीजा। उसका उत्पादन दिखें और यहां 669 का उत्पादन करने से मतलब है बच्चे, लोगों को खूब बच्चे पैदा करने चाहिए।

जैक मा की कुल नेटवर्थ 2.88 लाख करोड़ रुपये है। 54 साल की उम्र में अपने रिटायरमेंट की घोषणा करने वाले जैक ने कहा कि वह साथी अरबपति बिल गेट्स के कदमों पर चलकर अपने नाम से फाउंडेशन शुरू करना चाहते हैं, जो शिक्षा पर केंद्रित होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *