बीजेपी ने गोडसे पर साध्वी प्रज्ञा के बयान की निंदा की

नई दिल्ली : नाथूराम गोडसे पर दिए गए एक विवादित बयान से चर्चा में रही भोपाल से भाजपा उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा से भाजपा ने ही पल्ला झड लिया है. बीजेपी के जीवीएल नरसिम्हा राव ने कहा कि पार्टी साध्वी प्रज्ञा के बयान से सहमत नहीं है। हम इस बयान की निंदा करते हैं। राव ने कहा कि पार्टी उनसे इस मामले में सफाई देने को कहेगी। बता दें कि साध्वी प्रज्ञा ने एक सवाल के जवाब में कहा था कि नाथूराम गोडसे देशभक्त थे। देशभक्त हैं और देशभक्त रहेंगे।

राव ने कहा कि साध्वी को अपने इस बयान के लिए सार्वजनिक तौर पर माफी मांगनी चाहिए। साध्वी प्रज्ञा का यह बयान उस समय आया जब उनसे कमल हासन के गोडसे को पहला हिंदू आतंकी बताने पर प्रतिक्रिया मांगी गई। साध्वी ने कहा, ‘नाथूराम गोडसे देशभक्त थे। देशभक्त हैं और देशभक्त रहेंगे। उन्हें हिंदू आतंकवादी बताने वाले अपने गिरेबान में झांककर देखें। अबकी बार चुनाव में ऐसे लोगों को जवाब दे दिया जाएगा।’

इस पूरे मामले पर कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी इस पूरे मामले पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कहा, ‘बापू का हत्यारा देशभक्त? हे राम! उम्मीदवार से खुद को अलग करना काफी नहीं है।’ वहीं भोपाल से कांग्रेस उम्मीदवार दिग्जविजय सिंह ने कहा कि प्रज्ञा के इस बयान पर पीएम मोदी और अमित शाह को माफी मांगनी चाहिए।

Leave a Reply