प्रधानमंत्री मोदी की पहली प्रेस कांफ्रेंस, वो भी बिना सवाल जवाब के !

Modi Press Confrence

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने कार्यकाल में पहलीबार प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित किया, प्रेस वार्ता में भाजपा अधयक्ष अमित शाह मौजूद रहें. प्रेस कॉन्फ्रेंस शुरु होने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की जनता का शुक्रिया अदा किया. प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मीडीया के सवालों के जवाब प्रधानमत्री मोदी ने नहीं दिया हलाकि बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने पत्रकारों के सवालो के जवाब दिए.

पीएम मोदी ने दावा किया कि चुनाव शानदार रहे हैं और एक बार फिर से पूर्ण बहुमत वाली सरकार आएगी। पीएम मोदी ने कहा कि मैंने देशवासियों को कहा था कि 5 साल मुझे देश ने जो आशीर्वाद दिया उसके लिए में धन्यवाद देने आया हूं। अनेक उतार चढ़ाव आए, लेकिन देश साथ रहा। मेरे लिए चुनाव अभियान जनता को धन्यवाद ज्ञापन था।

पीएम मोदी ने कहा कि नई सरकार बनना जनता ने तय कर लिया है। हमने संकल्प पत्र में देश को आगे ले जाने के लिए कई बातें कही हैं। जितना जल्दी होगा, उतना जल्दी नई सरकार अपना कार्यभार लेगी। एक के बाद एक करके निर्णय हम लेंगे। पीएम मोदी ने कहा कि हमारी सरकार की एक विशेषता है, वो है आखिरी लाभार्थी तक लाभ पहुंचाना। बड़े परिश्रम के बाद ये होता है।

पत्रकारों के सवालों के जवाब में, अमित शाह ने कहा कि भोपाल लोकसभा सीट से प्रज्ञा ठाकुर को उम्मीदवार बनाना कांग्रेस के खिलाफ एक ‘सत्याग्रह’ था. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने हिंदू धर्म को नुकसान पहुंचाने के लिए ‘हिंदू आतंकवाद’ के विचार को फैलाया.

प्रज्ञा ठाकुर द्वारा महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को देशभक्त बताने पर अमित शाह ने कहा, ‘पार्टी ने उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किया है. जब वह अपना जवाब प्रस्तुत करेंगी, तब पार्टी की अनुशासनात्मक समिति उचित निर्णय लेगी. शाह ने दावा किया कि भाजपा 300 से ज्यादा सीटों पर चुनाव जीतेगी.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *