कलेक्टर ने ली साप्ताहिक समय-सीमा की बैठक

कोरिया 09 मई 2023/ कलेक्टर श्री विनय कुमार लंगेह की अध्यक्षता में आज जिला कलेक्टरेट सभाकक्ष में साप्ताहिक समय सीमा की बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में कलेक्टर श्री लंगेह ने मुख्यमंत्री भेंट मुलाकात के दौरान की गई घोषणाओं एवं निर्देशों के क्रियान्वयन के संबंध में विस्तृत जानकारी ली। उन्होंने जिला स्तर पर स्वीकृत कार्यों को शीघ्र पूर्ण करने निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि बैठक में जन चौपाल में प्राप्त आवेदनों को समय सीमा में निराकृत करें।

आगामी विधानसभा निर्वाचन की तैयारी पर चर्चा करते हुए कलेक्टर ने जिले के समस्त मतदान केन्द्रों में निर्वाचन आयोग द्वारा जारी निर्देशों का पालन करते सभी मूलभूत सुविधाएं सुनिश्चित करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। उन्होंने मतदान केन्द्रों का सत्यापन की स्थिति एवं निराकरण, पी.पी.ई.एस.में प्रविष्टि, निर्वाचन की तैयारियों के संबंध में कलेण्डरवाइज गतिविधियों पर चर्चा की।

कलेक्टर श्री लंगेह ने बैठक में गोधन न्याय योजना की समीक्षा करते हुए गोबर खरीदी की जानकारी ली तथा सभी गौठानो में नियमित गोबर खरीदी करने के निर्देश देते हुए कहा कि गोधन न्याय योजनांतर्गत सभी गौठानों में वर्मी खाद निर्माण के साथ गो मूत्र खरीदी नियमित रूप से हो। उन्होंने रीपा की जानकारी लेते हुए निरन्तर गतिविधियां संचालित किए जाने के निर्देश दिए।  ग्रामीण एवं कुटीर नीति पर चर्चा करते हुए उन्होंने विस्तृत जानकारी ली।

देवगुडी निर्माण की प्रगति की समीक्षा करते हुए उन्होंने कहा कि निर्माण कार्य में तेजी लाएं। कलेक्टर श्री लंगेह ने निर्माणाधीन स्वामी आत्मानन्द विद्यालयों की प्रगति की समीक्षा करते हुए समय सीमा में गुणवत्तापूर्ण ढंग से कार्य पूर्ण किए जाने के निर्देश दिए। इसके साथ ही उन्होंने जल संसाधन विभाग के कार्यों में प्रगति लाने के निर्देश दिए।

कलेक्टर जनदर्शन में मिले 73 आवेदन-

समय सीमा की बैठक के उपरांत आयोजित जनदर्शन में 73 लोगों ने विभिन्न विभागों से जुड़े आवेदन कलेक्टर के समक्ष प्रस्तुत किये। कलेक्टर ने सभी विभागों के अधिकारियों को आवेदनों के जल्द निराकरण के निर्देश दिए। जनदर्शन में मुख्य रुप से राजस्व मामलों, बिजली सम्बन्धी समस्या, मनरेगा तथा अन्य मामलों से सम्बंधित आवेदन प्राप्त हुए।