लोकसभा चुनाव में हार के बाद फिर सक्रिय हुए राहुल-प्रियंका

लोकसभा चुनाव में हार के बाद फिर सक्रिय हुए राहुल-प्रियंका
लोकसभा चुनाव में हार के बाद फिर सक्रिय हुए राहुल-प्रियंका

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव में हार के बाद फिर सक्रिय हुए राहुल-प्रियंका. लोकसभा चुनाव में बुरी तरह से हार के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अब हार के कारणों पर प्रभारियों से रिपोर्ट मांगी है। उन्होनें बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं से बात करके रिपोर्ट तैयार करने को कहा है। इसके आधार पर संगठन में बदलाव की रुपरेखा तय की जा सकती है।

ताजा समाचारों के लिए पढ़ते रहिए मीडिया पैशन न्यूज़ पोर्टल

उधर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी भी दोबारा सक्रिय हो गई हैं। वे उत्तर प्रदेश का दौरा करके पार्टी के हारे हुए उम्मीदवारों, पदाधिकारियों व अन्य नेताओं से मुलाकात कर संगठन की खामियों का पता लगाने और हार की वजह तलाशने की कोशिश करेंगी।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने लोकसभा चुनाव में पार्टी की हार पर उत्तर प्रदेश के नेताओं के साथ गुरुवार को दिल्ली में बैठक की। इस बैठक में उन्होंने कुछ नेताओं से अमेठी में राहुल गांधी की हार को लेकर भी चर्चा की है।

बैठक में कांग्रेस महासचिव व पश्चिमी उत्तर प्रदेश के प्रभारी ज्योतिरादित्र्य सिंधिया और प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर सहित अन्य पार्टी नेता मौजूद थे। प्रियंका गांधी के आवास पर करीब ढाई घंटे चली बैठक में नेताओं से जमीनी रिपोर्ट हासिल करने को कहा गया। अमेठी में हार को लेकर दो पर्यवेक्षक नियुक्त करने पर भी चर्चा हुई।

इधर इस्तीफे पर अड़े राहुल के मानने के भी कयास लग रहे है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं का मानना है कि देर सबेर सही राहुल गांधी पद पर बने रहने के लिए मान जाएंगे। हालांकि हार के कारणों की रिपोर्ट मांगना रूटीन काम बताया जा रहा है। एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि चुनाव नतीजों के बाद अध्यक्ष हमेशा प्रभारियों से रिपोर्ट मांगते हैं। खास बात यह है कि राहुल गांधी ने जो रिपोर्ट मांगी है उसमें बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं से बात करने को कहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *