छत्तीसगढ़ सरकार की फ्लैगशिप योजना नरवा गरवा घुरवा बारी को लेकर लोगों में उत्साह

धमतरी: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार के फ्लैगशिप योजना नरवा गरवा घुरवा बारी को लेकर लोगों में काफी उत्साह है. उन्होंने कहा कि अभी योजना केवल 15 फ़ीसदी पंचायतों में लागू की गई है और आने वाले सालों में 50 फ़ीसदी पंचायतों में शुरू हो जाएगी. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि सरकार की इस फ्लैगशिप योजना को लोगों ने स्वीकार किया है और चाहते हैं कि यह योजना पूरे छत्तीसगढ़ में जल्द से जल्द लागू की जाए.

बता दे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल कल धमतरी के दौरे पर पहुंचे थे वहां कुरूद विधानसभा के हलचलपुर गांव में नीम के पेड़ के नीचे उन्होंने चौपाल लगाई और ग्रामीण जनों से बात की. गांव वालों की तरफ से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का शानदार स्वागत किया गया इस दौरान लोगों ने मुख्यमंत्री से कच्ची शराब की बिक्री की शिकायतें भी की. इस दौरान भूपेश बघेल ने फौरन प्रशासनिक अधिकारियों को कार्रवाई के निर्देश भी दिए साथ ही लोगों की मांग पर गांव में एक सामुदायिक भवन बनाने की भी बात कही.

 

उल्लेखनीय है कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद से ही मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ के संसाधनों खासतौर पर नरवा गरवा घुरवा बारी को लेकर कहा था कि इन्हें बचाने के लिए सरकार पूरी तरह से तैयार रहेगी क्योंकि यही छत्तीसगढ़ की पहचान है और लोगों ने भी सरकार के इस फ्लैगशिप योजना को हाथों-हाथ स्वीकार करते हुए यह साफ तौर पर बता दिया है छत्तीसगढ़ की जनता भी छत्तीसगढ़ के संसाधनों और छत्तीसगढ़ की संस्कृति के पहचान को बचाने के लिए सजग है.

Leave a Reply